IPL 2021- किंग्स इलेवन पंजाब ने नये सीजन से पहले बदला नाम, अब इस नाम से जानेंगे लोग!

मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रिटी जिंटा और करण पॉल की टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है, टीम एक बार फाइनल तक पहुंची थी।

New Delhi, Feb 16 : आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना नाम बदल लिया है और अब नये सीजन से ये टीम पंजाब किंग्स कहलाएंगी, आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल की उन 8 टीमों में से एक है, जिसने यूएई में पिछला सत्र खेला था। बीसीसीआई सूत्रों का दावा है कि फ्रेंचाइजी लंबे समय से नाम बदलने की सोच रही थी, और लगा कि इस आईपीएल से पहले ये करना सही होगा, ये अचानक लिया गया फैसला नहीं है।

Advertisement

विजेता नहीं बन सकी
मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रिटी जिंटा और करण पॉल की टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है, टीम एक बार फाइनल तक पहुंची थी, तथा एक बार तीसरे स्थान पर रही है, अब आईपीएल का अगला सीजन अप्रैल में शुरु होगा, उसके लिये नीलामी गुरुवार को होनी है।

Advertisement

जुड़ेंगे नई खिलाड़ी
बता दें कि आईपीएल 2021 के नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब सबसे ज्यादा नये खिलाड़ियों को खरीदेगी, दरअसल इस टीम के पर्स में सबसे ज्यादा 53.20 करोड़ रुपये है, इसके बाद आरसीबी के पास 35.90 करोड़ रुपये तथा राजस्थान रॉयल्स के पास 34.85 करोड़ रुपये है, Kings Eleven किंग्स इलेवन पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल समेत कुल 9 खिलाड़ियों को रिलीज किया है, आईपीएल 2021 को जीत के लिये मुख्य कोच अनिल कुंबले एक मजबूत टीम बनाने के लिये ऑक्शन में अच्छे खिलाड़ियों को खरीदने की कोशिश करेंगे।

Advertisement

रिटेन खिलाड़ी
किंग्स इलेवन की टीम ने कप्तान केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, प्रभसिमरन सिंह,  मोहम्मद शमी, क्रिस जॉर्डन, दर्शन नलकांदे, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार, इशान पोरेल को रिटेन किया है।