लालू की बेटी से शादी के बाद छोड़ दी थी बड़ी कंपनी की नौकरी, जानिये कौन है मीसा भारती का पति?

लालू-राबड़ी की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती की शादी शैलेश कुमार से हुई थी, दोनों ने साल 1999 में पटना में सात फेरे लिये थे।

New Delhi, Feb 16 : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के 9 बच्चे हैं, जिसमें सबसे बड़ी बेटी का नाम मीसा भारती है, मीसा ने पटना के पीएमसीएच से एमबीबीएस किया है, हालांकि डॉक्टरी की डिग्री लेने के बाद भी उन्होने कभी प्रैक्टिस नहीं की, मीसा अब राजनीति में सक्रिय हैं, वो राज्यसभा सांसद हैं, आइये मीसा भारती और उनके पति से जुड़ी कुछ बातों के बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

इंजीनियर से शादी
लालू-राबड़ी की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती की शादी शैलेश कुमार से हुई थी, दोनों ने साल 1999 में पटना में सात फेरे लिये थे। misa bharti 1 शैलेश पटना के खगौल से सटे गांव सरारी के रहने वाले हैं, उनके पिता रामबाबू पथिक एक बैंक में काम करते थे, बताया जाता है कि शैलेश और मीसा की शादी लालू के करीबी रामवचन राय ने कराई थी।

Advertisement

शैलेश की नौकरी
शैलेश कंप्यूटर इंजीनियर हैं, उन्होने बड़ोदा से इंजीनियरिंग की पढाई की है, फिर लखनऊ के एक नामी कॉलेज से एमबीए किया, पढाई पूरी करने के बाद शैलेश ने निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई में बतौर असिस्टेंट मैनेजर नौकरी शुरु की थी, फिर वो आईटी सेक्टर की मशहूर कंपनी इंफोसिस चले गये। जब मीसा से शैलेश की शादी हुई, तो वो इंफोसिस में काम कर रहे थे, बाद के बाद उन्होने नौकरी छोड़ दी और खुद का बिजनेस शुरु किया।

Advertisement

कंपनी पर लग चुका है आरोप
फिलहाल शैलेश कुमार अपने साले तेजस्वी और ससुर लालू प्रसाद यादव का सोशल मीडिया हैंडल मैनेज करते हैं, बात मीसा भारती की करें, तो वो राज्यसभा सांसद हैं, शैलेश की कंपनी पर भी करोड़ों की गड़बड़ी का आरोप लग चुका है, कई सरकारी एजेंसियां मामले की जांच में लगी हुई है।