अमित शाह से 4 गुना ज्यादा कमाती है पत्नी सोनल, इतनी है संपत्ति! पहली नजर में ही हो गया था प्यार!

जब अमित शाह 23 साल के थे, तो उनकी शादी सोनल शाह से हुई थी, ऐसा कहा जाता है कि अमित को अपनी पत्नी सोनल पहली ही नजर में पसंद आ गई थी।

New Delhi, Feb 17 : आपने फिल्मी सितारे और क्रिकेटर्स की लव स्टोरी तो खूब पढी, देखी और सुनी होगी, लेकिन आज हम आपको एक राजनेता की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं, असल जिंदगी में इनकी लव स्टोरी एकदम फिल्मी है, बीजेपी के कद्दावर नेता और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भला कौन नहीं जानता, अमित शाह को राजनीति का चाणक्य कहा जाता है, 2014 लोकसभा चुनाव में उनका प्रबंधन पूरा देश देख चुका है, वैसे भी मोदी और शाह की जोड़ी से तो पूरा देश अवगत है, आइये आज हम आपको अमित शाह की पत्नी के बारे में बताते हैं।

Advertisement

23 की उम्र में शादी
जब अमित शाह 23 साल के थे, तो उनकी शादी सोनल शाह से हुई थी, ऐसा कहा जाता है कि अमित को अपनी पत्नी सोनल पहली ही नजर में पसंद आ गई थी, अमित एक संपन्न गुजराती परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनका प्लास्टिक पाइप बनाने का पारिवारिक बिजनेस है, अमित अपनी 6 बहनों के इकलौते भाई हैं, इनकी दो बहनें शिकागो में रहती है, वहीं पत्नी सोनल मूलरुप से कोल्हापुर महाराष्ट्र की रहने वाली हैं।

Advertisement

सोनल की पढाई
सोनल ने प्रिसेंस पद्मराजे गर्ल्स हाई स्कूल कोल्हापुर से पढाई पूरी की है, सोनल को घूमने-फिरने के अलावा शॉपिंग और आध्यात्मिक गाने सुनने का भी शौक है, दोनों का एक बेटा है, जिनका नाम जय शाह है, जय फिलहाल बीसीसीआई के सचिव हैं। अमित शाह बीजेपी और मोदी सरकार के लिये कई भूमिका निभाते हैं, ऐसे में परिवार के लिये कम समय मिल पाता है, लेकिन सोनल एक आदर्श पत्नी की पत्नी परिवार संभालती हैं।

Advertisement

पति से ज्यादा अमीर
2019 लोकसभा चुनाव के समय अमित शाह द्वारा दिये गये हलफनामे के मुताबिक पिछले 7 सालों में उनकी संपत्ति में 3 गुना का इजाफा हुआ है, 2012 में अमित शाह और उनकी पत्नी सोनल की कुल चल और अचल संपत्ति 11.79 करोड़ रुपये थे, जो 2019 तक 38.81 करोड़ रुपये हो गई, अमित को 23.45 करोड़ रुपये की संपत्ति विरासत में मिली है, इसके अलावा दोनों के बैंक खाते में भी मोटी रकम है, हालांकि सोनल अपने पति अमित से 4 गुना ज्यादा कमाती हैं, रिपोर्ट्स की मानें तो अमित शाह और उनकी पत्नी सोनल की सलाना कमाई 2.84 करोड़ रुपये है, लेकिन उस रकम में अमित के सिर्फ 53.90 लाख रुपये हैं, वहीं सोनल की कमाई 2.30 करोड़ रुपये है, दंपत्ति के पास 90 लाख रुपये के गहने हैं।