दूध बेचने के लिए खरीदा 30 करोड़ का हेलीकॉप्टर, खेतों में बनवाया हैलीपेड, जानें कौन है ये रईस किसान

ये खबर पढ़कर आपको भी यकीन नहीं हो रहा होगा, भला दूध बेचने के लिए ऐसा कौन कर सकता है । पूरी जानकारी पढ़ें, दिलचस्‍प है ।

New Delhi, Feb 18: दूध बेचने के लिए हैलीकॉप्टर खरीदने वाला ये किसान महाराष्ट्र के भिवंडी इलाके का है, इन दिनों इस किसान की चर्चा इलाके में जमकर हो रही है । हैलीकॉप्‍टर खरीदने के साथ ही इस शख्‍स ने अपने ही खेत में हेलीपैड का निर्माण भी करवा लिया है। भिवंडी इलाके में रहने वाले इस किसान और कारोबारी का नाम है जनार्दन भोईर । उनके मुताबिक हैलीकॉप्‍टर लेने के पीछे सबसे बड़ी वजह है समय की बचत ।

Advertisement

30 करोड़ का हैलीकॉप्‍टर खरीदा
जनार्दन ने दूध के बिजनेस के लिए 30 करोड़ रुपए का हेलीकॉप्टर खरीदा है। उनके मुताबिक उन्‍हें बिजनेस के सिलसिले में देश के कई राज्यों और विदेश भी जाना पड़ता है। जिसमें उनका बहुत समय बर्बाद होता है, टाइम बचाने के लिए यह हेलीकॉप्टर खरीदा गया है। रविवार को जनार्दन भोईर के गांव में ट्रायल के लिए हेलीकॉप्टर लाया गया था। जिसमें उन्होंने अपने साथ गांव के कई लोगों को भी इसमें बिठाकर घुमाया ।

Advertisement

100 करोड़ से ज्‍यादा की प्रॉपर्टी
जनार्दन भोईर के पास करीब 100 करोड़  से ज्यादा की प्रॉपर्टी है । उन्होंने यह सारी संपत्ति खेती और दूध के कारोबार से ही बनाई है । खेती और दूध के साथ ही उनका रियल स्टेट का भी कारोबार है। जिसके लिए वो अक्सर यात्रा करते हैं । जनार्दन के मुताबिक महीने में 15 दिन उन्‍हें  डेयरी के कारोबार के लिए पंजाब, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान जैसे इलाकों में जाना पड़ता है। इसीलिए उन्‍होंने अब अपना हैलीकॉप्‍टर ही खरीद लिया है । उन्‍होंने घर के पास 2.5 एकड़ जमीन पर हेलीपैड का निर्माण भी करवाया है। यहां उनके पायलट का रूम और टेक्नीशियन रूम भी बनवाया गया है ।

Advertisement

15 मार्च को है डिलीवरी
जनार्दन के पास अभी सिर्फ हैलीकॉप्‍टर ट्रायल के लिए आया है 15 मार्च को विदेश से उनके पास हेलिकॉप्टर की डिलीवरी होनी है। जिसके बाद वो पूरे गांव के लोगों को इसमें बैठाएंगे । जिस भिंवडी इलाके में जनार्दन भोईर रहते हैं वहां पर कई बड़ी कंपनियों के गोदाम हैं, ये इलाका अमीरों का इलाका कहलाता है । यहां किसानों को ऊंची कीमत में किराया मिलता है, इस इलाके के लोगों के पास लग्जरी कारें और बड़े-बड़े महल जैसे मकान बने हुए हैं। इनकी रईसी सबको हैरान करती है ।