सरकारी स्‍कूल में गणित पढ़ाती थी महिला, बेटे-बहू ने रिटायरमेंट के बाद छीना पैसा-भिखारी बनाकर छोड़ा

सालों बाद उसके स्टूडेंट्स ने जब अपनी फेवरिट टीचर को भीख मांगते देखा, तो हैरान रह गए। वो स्टेशन पर भीख मांग रहीं थीं । युवकों की नजर जब उन पर पड़ी तो वो…

Advertisement

New Delhi, Feb 18: मां-बाप जिन औलादों को अपने बुढ़ापे का सहारा समझते हैं, वो ही उन्‍हें मझदार में मरने के छोड़ दें तो, ऐसी औलादों को तो लानत ही भेजी जा सकती है । केरल की स्‍कूल टीचर के साथ उसके कलयुगी बेटे-बहू ने जो किया वो कोई इंसान तो नहीं कर सकता । जिस मां ने घर-परिवार संभालते हुए नौकरी कर बच्‍चों को हर सुख सुविधा दी, बुढ़ापे में वो सहारा बनना तो दूर उनके ही पैसे हड़प कर चलते बने । ये खबर आपको अंदर तक कचोड़ देगी ।

Advertisement

बहू-बेटे ने छीन लिए पैसे
केरल के मल्लापुरम में रहने वाली एक स्कूल टीचर को उसके बहू-बेटे ने घर  से निकाल दिया। उसका सारा रिटायरमेंट का पैसा भी छीन लिया, महिला रेलवे स्टेशन पर भीख मांगकर अपना गुजरा करने लगी। जब एक दिन उसके कुछ एक्स स्टूडेंट्स ने महिला को पहचाना तब जाकर ये पूरा मामला सामने आया । महिला की पहचान विद्या एम आर के नाम से हुई। वो केरल के मल्लापुरम में एक स्कूल टीचर थी।

Advertisement

मैथ्‍स पढ़ातीं थीं
विद्या स्‍कूल में स्टूडेंट्स को मैथ्स पढ़ाती थी। उनकी गिनती स्कूल के सबसे बेहतरीन टीचर्स में हुआ करती थी । लेकिन सालों बाद उसके स्टूडेंट्स ने जब अपनी फेवरिट टीचर को भीख मांगते देखा, तो हैरान रह गए। वो स्टेशन पर भीख मांग रहीं थीं । युवकों की नजर जब उन पर पड़ी तो वो उन्‍हें जानी-पहचानी  नजर आई। पास जाकर देखा तो वो अपनी मैथ्स टीचर को पहचान गए। युवकों ने जब उनसे बात की तो वो रो पड़ीं।

बहू-बेटे ने की ऐसी दुर्दशा
पूर्व अध्‍यापिका विद्या ने बताया कि उसकी ऐसी हालत के जिम्मेदार उसके बहू-बेटे हैं । उन्होंने पहले विद्या के रिटायरमेंट के सारे पैसे उनकी चापलूसी कर हथिया लिए, फिर पेंशन भी बेटे ने निकालनी शुरु कर दी । जब वो बेबस हो गईं तो उन्‍हें स्टेशन पर छोड़ दिया और कभी वापस लौट कर नहीं आए। स्टेशन पर कुछ समय पड़े रहने के बाद जब उन्‍हें कुद समझ नहीं आया और भूख से दम निकलने लगा तो उन्‍होंने भीख मांगनी शुरू कर दी । अपने परिवार से मिले धोखे के कारण उनकी सारी उम्मीदें खत्म हो गई थीं । लेकिन स्टेशन पर फरिश्‍ते बनक मिले उनके छात्र विद्या को अपने साथ ले आए । उन्‍हें घर दिया और अब उनकी देखभाल कर रहे हैं। उनके एक छात्र ने ही अपनी टीचर की स्टोरी शेयर की, जहां से ये वायरल हो गई।