इस एक चेहरे पर फिर टिकीं सारी निगाहें, IPL ऑक्‍शन के दौरान दुनिया को बनाया दीवाना, जानें कौन हैं

आईपीएल 14वें सीजन के लिए गुरुवार को चेन्नई के एक होटल में ऑक्‍शन हुआ, खिलाडि़यों के अलावा एक चेहरा इस दौरान सोशल मीडिया में खूब छाया रहा ।

New Delhi, Feb 20: आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी प्रक्रिया गुरुवार 18 फरवरी को पूरी हो गई । इस टी-20 लीग के आने वाले सीजन के लिए सभी फ्रैंचाइजीज़ ने मिलकर कुल 57 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई और उन्हें अपनी-अपनी टीमों में शामिल किया । ऑक्‍शन के दौरान सबसे कम खिलाड़ी खरीदने वाली टीम रही सनराइजर्स हैदराबाद, इन्‍होंने सबसे कम तीन खिलाड़ी खरीदे । इस टेबल पर भी बहुत कम हलचल देखने को मिली। लेकिन टेबल पर बैठी एक लड़की पर सबकी नजरें रहीं ।

Advertisement

कंपनी ओनर की बेटी हैं काव्‍या मारन
सनराइजर्स हैदराबाद की टेबल पर बैठी इस लड़की का नाम काव्या मारन है। उनकी उम्र 29 साल है। काव्या देश के अमीर लोगों में शुमार सन टीवी नेटवर्क के मालिक और सनराइजर्स के संस्थापक कलानिधि मारन की बेटी हैं। ये पहला मौका नही हैं जब काव्या आईपीएल की नीलामी में शामिल हुई हों । इससे पहले के सीजन में भी वे हैदराबाद की तरफ से खिलाड़ियों की बोली लगा चुकी हैं।

Advertisement

पिता का बिजनेस संभाल रही हैं काव्‍या
कलानिधि मारन सन टेलीविजन नेटवर्क के मालिक हैं और काव्या उनका बिजनेस संभाल रही हैं । काव्या मारन अपनी टीम को चियर करने के लिए हमेशा तैयार दिखती हैं उन्‍हें हर मैच में स्टेडियम में देखा जाता है। वे क्रिकेट को लेकर काफी उत्साहित रहती हैं। उनकी कई तस्‍वीरें इससे पहले भी खूब चर्चा में रहीं हैं ।

Advertisement

ये हैं सनराइजर्स 2021
आईपीएल 2021 ऑक्‍शन में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा नीलामी सिर्फ तीन ही खिलाड़ियों को चुना गया । इसमें अनुभवी भारतीय ऑलराउंडर केदार जाधव को दो करोड़, अफगानिस्तानी स्पिनर मुजीब-उर-रहमान को 1.5 करोड़ और कर्नाटक के ऑलराउंडर जगदीश सुचित को 30 लाख में खरीदा। सिर्फ तीन खिलाड़ियों को लेने के बाद भी हैदराबाद ने अपने 25 क्रिकेटर्स का कोटा पूरा कर लिया और नीलामी के बाद 6.95 करोड़ रुपये भी बचा लिए।
सनराइजर्स की टीम इस तरह है –
बल्लेबाज: डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडेय, ऋधिमान साहा (विकेटकीपर) श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, विराट सिंह
ऑलराउंडर्स: मिचेल मार्श, जेसन होल्डर, मोहम्मद नबी, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव
स्पिनर्स: राशिद खान, शाहबाज नदीम, जे सुचित, मुजीब-उर-रहमान
तेज गेंदबाज: भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, बासिल थम्पी, टी. नटराजन, खलील अहमद, सिद्धार्थ कॉल

Advertisement