Ind Vs Eng- तीसरे टेस्ट से पहले रुट ने की अश्विन की जमकर तारीफ, पंत के बारे में कही ऐसी बात!

इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने कहा, हां अश्विन विश्व स्तरीय खिलाड़ी है, मुझे लगता है कि सभी के लिये उन्हें खेलना आसान नहीं होगा।

New Delhi, Feb 24 : आर अश्विन ने पहले दो टेस्ट मैचों में अंग्रेज बल्लेबाजों को खूब परेशान किया, उनकी क्षमता से अच्छी तरह वाकिफ मेहमान कप्तान जो रुट ने मंगलवार को भारतीय ऑफ स्पिनर को हर तरह के हालात में विश्व स्तरीय क्रिकेटर बताया, अश्विन सीरीज के पहले दो टेस्ट में 17 विकेट हासिल कर चुके हैं, आज से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है, इस मुकाबले में भी उनकी बड़ी भूमिका की उम्मीद की जा रही है।

Advertisement

क्या कहा
इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने कहा, हां अश्विन विश्व स्तरीय खिलाड़ी है, मुझे लगता है कि सभी के लिये उन्हें खेलना आसान नहीं होगा, ashwin लेकिन जैसा कि आपने कहा, विशेषकर बायें हाथ के बल्लेबाजों को उनके खिलाफ काफी परेशानी होती है, क्योंकि आपको पता है कि वो कितने कुशल हैं, विश्व क्रिकेट में बायें हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ उनका रिकॉर्ड कितना अच्छा है, 34 वर्षीय अश्विन ने पहले टेस्ट में 9 तथा दूसरे टेस्ट में 8 विकेट हासिल करने के अलावा चेन्नई में दूसरे टेस्ट में शतक भी लगाया, जहां टर्न लेती गेंदों के खिलाफ ज्यादातर विशेषज्ञ बल्लेबाजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Advertisement

शानदार गेंदबाज
जो रुट ने कहा कि वो स्वदेश में शानदार गेंदबाज हैं, और खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत करनी होगी, कि उसके खिलाफ कैसे रन बनाने हैं, ashwin (1) इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि उनके अश्विन के शतक के दौरान गौर किया कि उन्होने किस तरह बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच को असहज किया, उन्हें एक निश्चित लाइन और लेंथ से गेंदबाजी नहीं करने दी।

Advertisement

पंत की तारीफ
अंग्रेज कप्तान ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की भी तारीफ की, उन्होने कहा कि वो विरोधी टीमों को मौके देता है, हमें पता है कि pant54 ऋषभ पंत काफी प्रतिभावान हैं, लेकिन वो आपको मौका देता है और इसके लिये तैयार रहना चाहिये। रुट ने नये सिरे से तैयार मोटेरा स्टेडियम की सराहना करते हुए इसे शानदार मैदान कहा है।