नरेन्द्र मोदी स्टेडियम की पिच को लेकर रोहित शर्मा का बड़ा बयान, इशारों में बड़ी बात कह गये हिटमैन!

रोहित शर्मा ने मैच खत्म होने के बाद वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, जब आप ऐसी पिच पर खेलते हो, तो आपके अंदर इरादा होना चाहिये।

New Delhi, Feb 26 : इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भले ही मोटेरा की पिच मुश्किल और चुनौतीपूर्ण लगी हो, लेकिन भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस पिच को दिलचस्प लेकिन सामान्य बताते हुए कहा कि इस पर विकेट बचाकर खेलने से ज्यादा रन बनाने का इरादा होना जरुरी था। दिग्गज बल्लेबाज ने भारत के लिये मैच की एक मात्र अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि घरेलू टीम के स्पिनरों ने 19 विकेट हासिल किये, इंग्लैंड के बल्लेबाजों को अक्षर पटेल की सीधी गेंदों ने चकमा दिया, जो टर्न लेने के बजाय सीधे स्किड कर रही थी।

Advertisement

रोहित ने क्या कहा
रोहित शर्मा ने मैच खत्म होने के बाद वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, जब आप ऐसी पिच पर खेलते हो, तो आपके अंदर इरादा होना चाहिये, और साथ ही आपको रन बनाने की कोशिश भी करनी चाहिये, आप सिर्फ ब्लॉक नहीं कर सकते, rohit51 जैसा कि आपने देखा, कि कोई-कोई गेंद टर्न भी ले रही थी और जब आप टर्न के लिये खेलते तो गेंद स्टंप की ओर फिसल रही थी, हिटमैन को लगता है कि 66 रन की पारी के दौरान वो इंग्लैंड के गेंदबाजों से दो कदम आगे थे।

Advertisement

अक्षर की रणनीति कारगर
रोहित ने कहा कि कभी-कभार थोड़ा आगे रहकर रन बनाने के तरीके ढूंढने की कोशिश करने की जरुरत होती है, मेरी इच्छा सिर्फ टिकने की नहीं थी, rohit_sharma_and_ajinkya_rahane_vs_eng बल्कि रन बनाने की कोशिश करने की भी थी, जिसमें अच्छी गेंदों को सम्मान करना भी शामिल था, बस मैंने इतना ही करने की कोशिश की। उन्होने कहा कि अक्षर पटेल की स्टंप पर गेंद डालने की रणनीति कारगर साबित हुई।

Advertisement

अक्षर के लिये क्या कहा
हिटमैन ने कहा अक्षर पटेल ने कमाल की गेंदबाजी की, अचानक से टीम में आकर इस तरह से प्रदर्शन करना आसान नहीं होता, वो चोटिल था, लेकिन चेन्नई में उसने शानदार प्रदर्शन किया, यहां उसने सीधे स्टंप पर गेंद डाली, जिसे खेल पाना बल्लेबाजों के लिये आसान नहीं था। axar patel रोहित ने चेपॉक में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच की पिच को ज्यादा चुनौतीपूर्ण बताया उन्होने कहा कि दूसरे टेस्ट में गेंद यहां से ज्यादा टर्न ले रही थी, वो पिच ज्यादा चुनौतीपूर्ण थी, लेकिन अश्विन ने शतक जमाया और विराट ने भी अर्धशतक बनाया, इसलिये अपने बेसिक्स पर डटे रहकर आप रन बना सकते हैं। रोहित ने स्वीकार किया, कि गुलाबी गेंद से स्पिनरों को खेलने पर मेहनत करनी होगी, उन्होने कहा हमें इस पर काम करना होगा, ज्यादातर बल्लेबाज सीधी गेंद पर आउट हुए।