UP चुनाव से पहले SP को झटका, बीवी पर भद्दी टिप्‍पणी से आहत अनिल यादव ने छोड़ी पार्टी, वीडियो जारी

समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रवक्ता अनिल यादव ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। यादव ने एक वीडियो जारी कर अपना गुस्‍सा जरहिर किया ।

Advertisement

New Delhi, Feb 27: समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है, पार्टी के पूर्व प्रवक्‍ता अनिल यादव ने दल के सभी पदों से इस्‍तीफा दे दिया है । यादव ने एक वीडियो जारी कर इस्‍तीफा देने का कारण भी बताया । अनिल यादव पार्टी से क्षुब्‍ध दिखे, उन्‍होंने अपना गुस्‍सा दिखाया । यूपी में अगले साल विधान सभा चुनाव होने हैं ऐसे में सपा प्रमुख अखिलेश यादव को ये बड़ा झटका माना जा रहा है । अनिल यादव अखिलेश यादव के करीबी नेताओं में शुमार थे।

Advertisement

वीडियो जारी किया
सपा के पूर्व प्रवक्‍ता अनिल यादव ने अपना वीडियो ट्वीट करते हुए उन्होंने सपा के कई कार्यकर्ताओं पर अपनी पत्नी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि ये उनके लिए बहुत ही मुश्किल फैसला रहा । अनिल ने कहा कि जिस दल से आप कॉलेज के दिनों से जुड़े रहे हों उसे एक दिन में छोड़ना आसान नहीं होता । यादव ने आगे कहा कि, पार्टी ने उन्‍हें अब तक जो जिम्‍मेदारी दी वो उन्‍होंने निभाई है । लेकिन अपनी पत्‍नी के साथ हो रहे बर्ताव से वो खुश नहीं हैं  ।

Advertisement

बीवी पर टिप्‍पणी से आहत
अनिल यादव ने आगे कहा कि उन्‍होंने देखा कि उनकी पत्‍नी, जो कि पंखुड़ी पाठक हैं, उनके स्‍टेटस पर कुछ सपा कार्यकर्ताओं ने भद्दी टिप्‍पणियां की हुई थीं । यादव ने कहा कि उन्‍हें लग रहा था कि पार्टी शीर्ष इस पर कार्रवाई करेगा, क्‍योंकि महिलाओं के लिए अपमानजनक बातें करना सही नहीं है । लेकिन बजाय कार्रवाई के पार्टी के लोग उन्‍हें ही नसीहत देने लगे कि वो अपनी पत्‍नी को समझाए । यादव ने आगे कहा कि इसके बाद मुझे लग गया कि जिस दल में रहकर मैं अपने घर की महिलाओं का सम्‍मान नहीं बचा सकता तो प्रदेश की महिलाओं या बेटियों की बात मैं कैसे कर पाऊंगा । इसलिए मैं दल के सभी पदों से इस्‍तीफा देता हूं ।

सम्‍मान के आगे नहीं पार्टी
अनिल यादव अखिलेश यादव के बेहद करीब माने जाते हैं। उन्होंने अपने वीडियो में युवा साथियों से भी अपील की, उन्‍होंने कहा कि साथियों सम्‍मान के आगे राजनीति भी कुछ नहीं । परिवार से बड़ी पार्टी नहीं हो सकती । आपको बता दें अनिल यादव की पत्नी पंखुड़ी कांग्रेस में सक्रिय रूप से जुड़ी हुईं है। जिस वजह से सपा के कार्यकर्ता उन्‍हें सोशल मीडिया पर घेरते रहते हैं । अब अनिल यादव के भी कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें हैं ।

पंखुड़ी ने भी किया ट्वीट
वहीं कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक ने उन पर किए जा रहे कमेंट के स्‍क्रीनशॉट बनाकर ट्वीट किए हैं । पंखुड़ी ने पुलिस के हैशटैग यूज कर ऐसे लोगों पर कारर्वाई की मांग की है । पंखुड़ी ने एक भद्दे कमेंट का स्‍क्रीनशॉट शेयर कर लिखा है – महिलाओं के प्रति ऐसी सोच ही प्रदेश में बढ़ रहे महिला अपराध का कारण है । अगर यह लोग अपनी भाषा पर स्वयं लगाम नहीं सकते तो कानून को इनको सही भाषा सिखानी होगी । कृप्या कार्रवाई करें ।