आजतक पर सीएम योगी ने बताई असलम की कहानी, लव जिहाद करने वालों की खैर नहीं, वीडियो

आजतक न्यूज चैनल पर सीधी बात कार्यक्रम में जब एंकर प्रभु चावला ने कहा, कि प्रदेश में और भी कानून बनाये जा सकते थे, लेकिन आपने लव जिहाद कानून को ही प्राथमिकता क्यों दी?

New Delhi, Feb 28 : यूपी में लव जिहाद कानून पास हो गया है, इस विधेयक के मुताबिक दोषी व्यक्ति को एक से 10 साल तक की सजा हो सकती है, साथ ही इस विधेयक के मुताबिक पचास हजार रुपये जुर्माने का भी प्रावधान है, इस विधेयक के पास होने के बाद यूपी देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है, जहां शादी के लिये किया गया धर्म परिवर्तन वैध नहीं होगा, इस विधेयक को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम मजहब के नाम पर दंगा नहीं होने देंगे, इसके अलावा उन्होने प्रभु चावला के शो में असलम नाम के एक युवक की कहानी भी सुनाई।

Advertisement

लव जिहाद को प्राथमिकता क्यों
आजतक न्यूज चैनल पर सीधी बात कार्यक्रम में जब एंकर प्रभु चावला ने कहा, कि प्रदेश में और भी कानून बनाये जा सकते थे, लेकिन आपने लव जिहाद कानून को ही प्राथमिकता क्यों दी, इस पर जवाब देते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, कानून की नजर में सब बराबर है, और कानून से खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं है, योगी ने इस दौरान असलम नाम के युवक की कहानी भी सुनाई, जो लव जिहाद और हत्या का आरोपी था।

Advertisement

असलम की कहानी
सीएम योगी ने कहा कि मेरठ में असलम नाम के एक शख्स ने अमित बनकर एक हिंदू बालिका से प्रेम किया, फिर उसके साथ शादी की, शादी के बाद वो दोनों कई साल तक साथ रहे, इस दौरान दोनों की एक बेटी हुई, बेटी के जन्म के बाद असलम अपनी हिंदू पत्नी को मुस्लिम धर्म स्वीकार करने के लिये कहने लगा, लेकिन जब लड़की ने कहा, कि तुम्हारा नाम तो अमित है, तब उसने कहा, कि वह धर्म से मुसलमान है, और उसका असली नाम असलम है।

Advertisement

सहेली को बताई
युवती ने अपने साथ हुई धोखे की बात अपनी सहेली को बताई, जिसके बाद सहेली ने उस युवती पर नजर रखना शुरु कर दिया। लेकिन कई दिनों तक जब वो युवती नजर नहीं आई, तो सीएम योगी को लेटर लिखा, सीएम के आदेश के बाद जब पुलिस ने घर को खुलवा कर देखा, तो उसे वहां कुछ नहीं मिला, बाद में पुलिस ने जब दोबारा घर की जांच की, तो घऱ के फर्श के भीतर से युवती और उसकी बेटी का लाश बरामद हुई, cm yogi इसके बाद पुलिस ने असलम नाम के आरोपित को पकड़ा, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। योगी ने कहा इन्हीं घटनाओं की वजह से दो समुदाय के लोग भिड़ते हैं, और दंगे भड़क जाते हैं, लेकिन हमने चार सालों के अंदर कोई भी मजहबी दंगा नहीं होने दिया, लव जिहाद कानून को लेकर योगी ने कहा कि ये कानून मुस्लिमों के खिलाफ नहीं है, बल्कि ये हिंदूओं पर भी लागू होता है, जो भी गलत करेगा, उसे दंडित किया जाएगा।

Advertisement