वॉशिंगटन सुंदर ने खेली करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी, लेकिन शतक बनाने से चूके!

वॉशिंगटन सुंदर ने दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, उस समय सुंदर की उम्र 18 साल 69 दिन थी।

New Delhi, Mar 06 : इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में टीम इंडिया के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने 96 रनों की नाबाद पारी खेली, टेस्ट क्रिकेट में सुंदर का ये सर्वश्रेष्ठ स्कोर है, 21 वर्षीय सुंदर ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था, उन्होने अपनी पहली ही पारी में 62 रन बनाये थे।

Advertisement

शानदार फॉर्म
सुंदर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी अपना शानदार फॉर्म जारी रखा, उन्होने अंग्रेजों के खिलाफ चेन्नई में पहले टेस्ट मैच में नाबाद 85 रनों की पारी खेली थी, sunder thakur अब तक चार टेस्ट मैचों में वो 250 से ज्यादा रन बना चुके हैं, उन्होने अपने करियर में तीन अर्धशतक लगाया है।

Advertisement

इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू
वॉशिंगटन सुंदर ने दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, उस समय सुंदर की उम्र 18 साल 69 दिन थी, भारत की ओर से उन्होने अब तक 26 टी-20, एक वनडे और 4 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने क्रमशः 21, 1 और 6 विकेट लिया है।

Advertisement

प्रथम श्रेणी
सुंदर ने सिर्फ 15 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, लेकिन जब भी उन्हें मौका मिला है, उन्होने शानदार प्रदर्शन किया है, उन्होने 2016-17 के रणजी ट्रॉफी सीजन में तमिलनाडु के लिये अपने पहले मैच में मुंबई के खिलाफ पारी की शुरुआत की थी, sunder सुंदर ने अभिनव मुकुंद के साथ पहले विकेट के लिये 107 रनों की साझेदारी की थी, उन्होने एमए चिदंबरम स्टेडियम में त्रिपुरा के खिलाफ तमिलनाडु के लिये ओपनिंग करते हुए 156 रन बनाये थे, हालांकि ये हैरानी की बात है कि सुंदर तीन साल से ज्यादा समय से तमिलनाडु रणजी टीम से बाहर हैं।