सोनिया गांधी की वजह से राज्यसभा नहीं पहुंच सके राजेश खन्ना, सुपरस्टार ने खुद बताया था पूरा किस्सा!

राजेश खन्ना ने उन्हें समझाने की लाख कोशिश की, लेकिन सारी कोशिशें नाकाम रही, फिर राजीव गांधी ने उन्हें मुस्कुराते हुए कहा, आप चुनाव लड़ते तो अच्छा होता।

New Delhi, Mar 12 : राजेश खन्ना को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता है, उनके लिये फैंस की दीवानगी का आलम ये था कि लड़कियां उन्हें खून से खत लिखा करती थी, उनके लिये इतने गुलदस्ते पहुंचते थे, कि ड्राइंग रुम भर जाता था, जिस राजेश खन्ना की दुनिया दीवानी थी, वो सुपरस्टार पूर्व पीएम राजीव गांधी का बड़ा फैन था।

Advertisement

राजनीति में एंट्री
राजीव गांधी के कहने पर ही काका राजनीति में उतरे, हालांकि उनका राजनीति में आने का मन नहीं था, राजेश खन्ना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक बार राजीव गांधी ने उनसे मुलाकात की, और कहा कि आप हमारी पार्टी से चुनाव लड़िये, जवाब में काका ने कहा, मैं आपका बहुत बड़ा फैन हूं, लेकिन राजनीति मेरे बस की बात नहीं है।

Advertisement

ना नहीं कह सके
राजेश खन्ना ने उन्हें समझाने की लाख कोशिश की, लेकिन सारी कोशिशें नाकाम रही, फिर राजीव गांधी ने उन्हें मुस्कुराते हुए कहा, आप चुनाव लड़ते तो अच्छा होता, बकौल राजेश खन्ना वो राजीव की मुस्कान के आगे हार गये और उन्हें ना नहीं कह सके। राजेश नई दिल्ली लोकसभा सीट से साल 1991 में चुनाव लड़े और हार गये, फिर 1992 में हुए उपचुनाव में जीते तथा 1996 तक लोकसभा सांसद रहे। राजीव गांधी के निधन के बाद जब सोनिया गांधी ने कांग्रेस की कमान संभाली तो उन्होने काका को एक बार फिर से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर दिया, लेकिन राजेश खन्ना ने उन्हें मना कर दिया।

Advertisement

राज्यसभा जाना चाहते थे
राजेश खन्ना ने उनसे साफ कहा कि कांग्रेस से जुड़े रहना मेरा सौभाग्य है, लेकिन लोकसभा चुनाव लड़ना मेरे बस की बात नहीं है, राजेश खन्ना ने सोनिया गांधी से कहा कि आप अगर चाहती हैं कि Rajesh Khanna2 मैं कांग्रेस में रहकर देश के लिये कुछ करुं, तो मुझे राज्यसभा भेज दीजिए, लेकिन लोकसभा चुनाव ल़ना अब मेरे बस की बात नहीं है। हालांकि जिस तरह से काका ने सोनिया गांधी को लोकसभा टिकट ऑफर ठुकरा दिया, उसी तरह सोनिया गांधी ने भी उन्हें राज्यसभा भेजने की बात ठुकरा दी, राजेश खन्ना ने ये पूरा वाकया लेहरन के दिये इंटरव्यू में बताया था।