घर से आ रही थी बदबू, पड़ोसियों ने की शिकायत, दरवाजा तोड़ा तो सन्‍न रह गई पुलिस

एक बेहद दर्दनाक खबर आई है, यहां एक घर जब कुछ दिनों तक नहीं खुला और वहां से बदबू आने लगी तो पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी । फिर जो अंदर दिखा, वो …

New Delhi, Mar 13: बिहार के सुपौल जिले के राघोपुर इलाके में एक घर पिछले कुछ दिनों से खुला ही नहीं । घर का दरवाजा बंद था, ना कोई बाहर आया ना ही कोई घर के अंदर गया । घर में रहने वाला ये परिवार पिछले कुछ समय से इलाके के दूसरे घरों से अलग-थलग सा हो गया था, परेशानी में होने के कारण ज्‍यादा लोगों से घुलता मिलता नहीं था । लेकिन आस-पास के लोगों को इसकी जरा भी भनक नहीं थी कि आखिर इस परिवार के मन में क्‍या चल रहा है । घर कुछ दिन नहीं खुला तो लोग पूछने गए, लेकिन भयंकर बदबू ने उन्‍हें चिंता में डाल दिया । पुलिस आई तो फिर कहने के लिए कुछ नहीं बचा था ।

Advertisement

सामूहिक खुदकुशी
दरअसल ये परिवार आर्थिक तंगी से परेशान था, खुद को समाज से अलग कर चुके इस परिवार के पांच लोगों ने खुदकुशी कर ली । माता, पिता और तीन बच्चों की एक साथ खुदकुशी से इलाके के लोग सकते में आ गए हैं । दरअसल, रोघोपुर थाना क्षेत्र के गद्दी गांव के वार्ड-12 के रहने वाले मिश्रीलाल साह के परिवार वालों को पिछले शनिवार को देखा गया था, जिसके बाद से घर का दरवाजा नहीं खुला । ना परिवार का कोई सदस्‍य बाहर आया और ना ही कोई उनसे मिलने गया । जब शुक्रवार देर रात पुलिस पहुंची तो पूरे परिवार के शव को फंदे से लटका हुआ देखा गया ।

Advertisement

पुलिस कर रही है जांच
समुहिक आत्महत्या की इस घटना ने स्थानीय लोगों को हिलाकर रख दिया है । पिछले कई दिनों से परिवार की सुध ना लेना अब पड़ोसियों को भी साल रहा है । घटना की जानकारी मिलते ही राघोपुर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है । अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और पूरे मामले की बारीकी से जांच की, जिसके बाद एफएसएल की टीम को मामले की जांच सौप दी गयी है ।

Advertisement

बामुश्किल जीवन यापन कर पा रहा था परिवार
स्थानीय लोगों के मुताबिक परिवार बहुत बड़ी आर्थिक तंगी से गुजर रहा था, पिछले 2 सालों से मृतक परिवार अपनी पुश्तेनी जमीन बेच कर गुजारा कर रहा था । उन्‍होंने कुछ समय पहले कोयला बेचने का भी छोटा सा कारोबार किया था । कुछ दिनों से ये परिवार ग्रामीणों से भी अलग थलग हो गया था, शनिवार को आखिरी बार सभी को देखा गया था । इसके बाद जब घर से बदबू आयी तब पूरे मामले का पता चला । घटनास्‍थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिल पाया है ।