‘फटी जींस’ पर सीएम तीरथ सिंह रावत की जमकर किरकिरी, अब दिया ऐसा बयान

सीएम तीरथ सिंह रावत के एक बयान ने हलचल मचा दी है, बढ़ते विवाद के बीच उत्‍तराखंड के नए मुख्‍यमंत्री ने क्‍या कुछ कहा है आगे जानें ।

New Delhi, Mar 19; उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कुर्सी पर बैठते ही विवादों से घिर गए । दरअसल उन्‍होंने एक कार्यक्रम के दौरान कुछ ऐसा बयान दे दिया कि अब उनकी सोच को लेकर सवाल उठ रहे हैं । दरअसल पिछले दिनों एक कार्यक्रम में तीरथ सिंह रावत ने बयान दिया था कि आजकल महिलाएं फटी जींस पहनकर चल रही हैं, क्या ये सब सही है…ये कैसे संस्कार हैं? उनके इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी काफी किरकिरी हो रही है ।

Advertisement

फटी जींस पर ऐतराज क्यों है?
सीएम के बयान पर हो रहे बवाल के बीच मीडिया ने उनसे बात की, पूछा गया कि आखिर उन्‍हें फटी जींस से दिक्‍कत क्‍या है । जिस पर मुख्‍यमंत्री का जवाब कुछ यू था । आजतक से बात करते हुए रावत में कहा – मैं एक सामान्य ग्रामीण परिवार से आया हूं । जब हम स्कूल जाया करते थे, जब कभी हमारी पैंट फट जाया करती थी तो अनुशासन और गुरु जी के डर से हम उस पर टैग लगा दिया करते थे । यानी कि जो फटा हुआ हिस्सा होता था उसको ढक लेते थे, जिससे गुरुजी डांटे नहीं । अब बच्चा 4000 या 2000 की जींस लेता है, वो पहले देखता है कि जींस फटी है कि नहीं । अगर फटी नहीं है तो वह घर जाकर उस पर कैंची चला देता है । तो क्या बुरा कहा मैंने?

Advertisement

मैंने क्‍या बुरा कहा …
सीएम रावत ने आगे कहा कि संस्कार और अनुशासन, परिवार में होगा तो वह कभी असफल नहीं होंगे. सिर्फ किताबी ज्ञान नहीं बल्कि बच्चे को इस रूप में भी ढालना चाहिए, तो इसमें मैंने बुरा क्या कहा? रावत ने आगे कहा कि मेरी भी बेटी है और यह नियम उस पर भी लागू होगा । मैं सिर्फ दूसरों की बात नहीं कर रहा हूं । मैं तो यही कह रहा हूं कि वातावरण और संस्कार कैसे होने चाहिए । जहां मैंने यह बात कही थी वह कार्यक्रम भी ऐसा ही था और विषय भी ऐसा ही था।

Advertisement

बुरा लगा तो मै क्षमा चाहता हूं …
सीएम से जब ये पूछा गया कि क्‍या आपको जींस से एतराज है या फटी जींस से? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे जींस से नहीं, फटी जींस से ऐतराज है । जींस तो मैं खुद भी पहना करता था लेकिन अब किसी को ऐसे ही पहनना है तो मैं क्या कर सकता हूं? किसी को मेरे कहने से बुरा लगा तो मै क्षमा चाहता हूं । आपको बता दें सीएम तीरथ सिंह रावत के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर किरकिरी हुई, हालांकि कई ने इस बयान का समर्थन करते हुए युवा पीढ़ी को संस्‍कारविहीन भी बताया । अमिताभ बच्‍चन की नातिन नव्‍या नवेली ने इस बयान पर अपना कड़ा बयान सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया ।