संसद में ‘गंदा वाला’ वीडियो लीक होने से हड़कंप, पूरे देश में हो रहा विरोध प्रदर्शन

ससंद में अश्‍लील काम वाले वीडियो के सामने आने के बाद से पूरे देश में गुस्‍से का माहौल है, लोग सड़कों पर उतर आए हैं और जमकर हंगामा कर रहे हैं ।

Advertisement

New Delhi, Mar 24: ऑस्ट्रेलिया की संसद के अंदर से एक ऐसा शर्मनाक वीडियो लीक हो गया है, जिसने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है । यहां सांसदों और कर्मचारियों के निजी पलों और हस्‍तमैथुन करने के वीडियो लीक हो गए हैं, घटना के बाद से पूरे देश में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की सरकार के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर आए हैं। आपको बता दें इससे पहले भी संसद के अंदर एक महिला कर्मचारी के साथ बलात्कार का मामला काफी दिनों तक गर्माया रहा था ।

Advertisement

सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग
ऑस्ट्रेलिया की संसद के अंदर से सामने आए ऐसे वीडियो से पूरा देश शर्मसार हो गया है, पूरे देश में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की सरकार के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर गए हैं । आपको बता दें, देश में इससे पहले भी संसद के अंदर एक महिला कर्मचारी के साथ बलात्कार का मामला काफी सुर्खियों में रहा था। वहीं इस बीच इस नए कांड ने सनसनी मचा दी है । सरकार की ओर से तत्‍काल अपने एक कर्मचारी को बर्खास्‍त कर दिया गया है।

Advertisement

कैसे लीक हुआ वीडियो?
दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया की संसद के अंदर शूट किए गए इस वीडियो को एक ग्रुप चैट पर शेयर किया गया था, जिसे उसी ग्रुप के किसी सदस्‍य ने लीक कर दिया । लीक होते ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर आ गया और पूरे देश में इसे लेकर तहलका ही मच गया । वायरल हो रहे वीडियो में एक व्‍यक्ति एक महिला सांसद के डेस्‍क के पास ही मास्‍टरबेट करता नजर आ रहा है ।

प्रेयर रूम का करते थे इस्‍तेमाल
इस वीडियो को लीक करने वाले शख्‍स की पहचान कर ली गई है । टॉम नाम के इस आदमी ने बताया कि सरकारी कर्मचारी और सांसद अक्‍सर संसद के प्रार्थना कक्ष का इस्‍तेमाल संभोग करने के लिए करते हैं। उसका आरोप है कि सेक्‍स वर्कर्स को संसद की इमारत के अंदर लाया जाता है, इसका मकसद गठबंधन सरकार के सांसदों को खुश करना है । ये तक कहा गया कि कर्मचारियों के बीच अक्‍सर अश्‍लील तस्‍वीरों का आदान-प्रदान होता है, सदन की कार्यवाही के दौरान ।

पूरे देश में विरोध प्रदर्शन
वीडियो लीक होने के बाद से पूरे देश में आरोपियों के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन शुरू हो गया है। सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में ऑस्‍ट्रेलिया की महिला सांसद भी शामिल हैं । देश में महिला मामलों की मंत्री मरिसे पायने ने कहा कि सरकार को इस पूरे मामले की कड़ी जांच करानी चाहिए। अब आम जनता की नाराजगी से बचने के लिए सरकार ने पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने का ऐलान कर दिया है।