अमिताभ ठाकुर- कभी मैच हारने के बाद धोनी को भेजे पैसे, तो कभी मुलायम सिंह से लिया पंगा!

पिछले साल जब गैंगस्टर विकास दूबे को एमपी से गिरफ्तार किया गया था, फिर उसे यूपी पुलिस को सौंपा गया, तो आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने पहले ही कह दिया था कि उसका एनकाउंटर हो जाएगा।

New Delhi, Mar 26 : यूपी सरकार ने चर्चित आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को जबरन रिटायर कर दिया है, केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने स्क्रीनिंग में अमिताभ ठाकुर को लोकहित में सेवा में बनाये रखे जाने के लिये उपयुक्त नहीं पाया है, ऐसे में यूपी सरकार ने आदेश जारी कर तत्काल प्रभाव से समय से पहले ही उनको अनिवार्य सेनानिवृत्ति दे दी है, अमिताभ ठाकुर अपने कार्यकाल में कई बार चर्चा में रहे, आइये जानें उनसे जुड़े कुछ किस्से।

Advertisement

मुलायम से पंगा
2015 में आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने आरोप लगाया था कि उन्हें समाजवादी पार्टी के संस्थारक मुलायम सिंह यादव ने फोन कर धमकाया और सुधर जाने की चेतावनी दी, अमिताभ ने पूरी धमकी को रिकॉर्ड कर लिया फिर उसे मीडिया में लीक कर दिया। mulayam singh yadav1 गाजियाबाद की एक महिला ने अमिताभ पर रेप का आरोप लगाया था, आईपीएस ने मामले को फर्जी बताया, इस घटना के बाद उन्होने अपने घर और ऑफिस पर एक नोटिस लगा दिया, जिस पर लिखा था कोई भी महिला आगंतुक अकेले कमरे में प्रवेश ना करें।

Advertisement

विकास दूबे को लेकर कही थी ऐसी बात
पिछले साल जब गैंगस्टर विकास दूबे को एमपी से गिरफ्तार किया गया था, Vikas constable फिर उसे यूपी पुलिस को सौंपा गया, तो आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने पहले ही कह दिया था कि उसका एनकाउंटर हो जाएगा। हुआ भी कुछ वैसा ही, विकास दूबे का एनकाउंटर हो गया।

Advertisement

मैच हारने के लिये धन्यवाद
2015 क्रिकेट विश्वकप के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद आईपीएस ने तत्कालीन कप्तान धोनी को 1000 रुपये के चेक भेजा था, साथ ही एक नोट भी लिखा था, जिस पर लिखा था कि मैच हारने के लिये धन्यवाद। अमिताभ फिल्मों में मुन्नी बदनाम और शीला की जवानी जैसे गानों पर प्रतिबंध लगाने के लिये इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका भी लगाई थी।