मुख्‍तार अंसारी की पत्‍नी ने राष्‍ट्रपति को लिखा खत, पति के एनकाउंटर का डर, योगी सरकार ने ये कहा

मऊ से बहुजन समाज पार्टी के विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी ने को अपने पति की हिफाजत के लिए बुधवार के दिन राष्ट्रपति को पत्र लिखकर गुहार लगाई है।

New Delhi, Apr 01: पंजाब की जेल में बंद माफिया नेता, मऊ से बहुजन समाज पार्टी के विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी को पति की सुरक्षा की चिंता सता रही है । इस डर में उसने बुधवार को अपने पति की हिफाजत के लिए राष्ट्रपति को पत्र लिखकर गुहार लगाई है । जबकि, उत्तर प्रदेश सरकार का आरोप है कि कांग्रेस अंसारी को बचा रही है । यूपी की योगी सरकार ने कहा है कि, अंसारी के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

मुख्‍तार की पत्‍नी का खत
मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लिखे पत्र में कहा है कि इस वक्त पंजाब की रोपड़ जेल में बंद उनके पति मुख्तार अंसारी एक मुकदमे में चश्मदीद गवाह हैं, जिसमें बीजेपी के विधान परिषद सदस्य माफिया बृजेश सिंह और उनके साथी त्रिभुवन सिंह अभियुक्त हैं। अफशां ने आगे लिखा है कि बृजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह की सरकार से नजदीकी को देखते हुए उन्हें इस बात का खतरा महसूस हो रहा है कि पंजाब की जेल से बांदा लाए जाते वक्त रास्ते में फर्जी मुठभेड़ की आड़ में उनके पति की हत्या की जा सकती है।

Advertisement

पति के जीवन की सुरक्षा के लिए चिंतित हूं …
अफशां ने अपने पत्र में लिखा है-  ‘प्रार्थी को मिल रही पुख्ता सूचना और दी जा रही धमकी के कारण अब ऐसा लगता है कि अगर मेरे पति के जीवन की सुरक्षा के लिए जिम्मेदारी तय किए बगैर उन्हें उत्तर प्रदेश भेजा गया तो निश्चित रूप से कोई झूठी कहानी रच कर मेरे पति की हत्या करा दी जाएगी। इसलिए राष्ट्रपति से गुजारिश है कि वह सरकार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दस्ते के साथ जेल से अदालत और अदालत से वापस जेल तक मेरे पति को सुरक्षित भेजने के प्रबंध करने का आदेश दें।’

Advertisement

बीजेपी ने कहा- नंबर एक माफिया
वहीं इस बीच, उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर मुख्तार अंसारी का बचाव करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार किसी भी अपराधी को नहीं बख्शेगी। सिंह ने आगे कहा कि राज्य की पिछली सरकार ने ऐसे तत्वों को बढ़ावा दिया और उन्हें पैठ बनाने दी, जिसकी वजह से हमारा सिर दर्द बढ़ गया है। उन्होंने कहा, ‘अंसारी को वापस उत्तर प्रदेश लाने के प्रयास किए जा रहे हैं और यहां उनके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। नंबर एक माफिया को उत्तर प्रदेश लाया जा रहा है और इसके लिए सभी इंतजाम किए जा रहे हैं।’