सुकमा में नक्सली से मुठभेड़ के बाद लापता हैं 15 जवान, 8 शहीद, पीएम मोदी ने कही बड़ी बात!

शनिवार को बीजापुर जिले के तरेंम थाना क्षेत्र के जीवनागुड़ा अलाके में डीआरजी और सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के जवानों की एक टुकड़ी पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दिया था।

New Delhi, Apr 04 : छत्तीसगढ के सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद से 15 जवान लापता है, रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना में 8 जवान शहीद हो गये हैं और 30 घायल हैं, आपको बता दें कि सुकमा-बीजापुर सीमावर्ती इलाकों पर शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, एनकाउंटर स्थल से 1 महिला नक्सली के शव को भी बरामद किया गया है।

Advertisement

नक्सली के साथ मुठभेड़
शनिवार को बीजापुर जिले के तरेंम थाना क्षेत्र के जीवनागुड़ा अलाके में डीआरजी और सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के जवानों की एक टुकड़ी पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दिया था, पुलिस की ओर से दावा किया गया कि घटना में 9 नक्सली मारे गये हैं, पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है कि मेरी संवेदनाएं छत्तीसगढ में माओवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए जवानों के परिवारों के साथ है, वीर शहीदों को कुर्बानियों को कभी नहीं भूलाया जाएगा, घायल जवानों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।

Advertisement

शहीदों के नाम
घटना में शहीद हुए जवानों के नाम हैं, दीपक भारद्वाज, रमेश कुमार जुर्री, नारायण सोढी, रमेश कोरसा, सुभाष नायक, किशोर एन्ड्रीक, सनकुराम सोढी, भोसाराम करटामी। पुलिस उप महानिरीक्षक के मुताबिक शुक्रवार रात को बीजापुर और सुकमा जिले से केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिये रवाना किया गया था।

Advertisement

तीन घंटे चली मुठभेड़
पुलिस की ओर से बताया गया कि शनिवार दोपहर करीब 12 बजे बीजापुर-सुकमा जिले के सीमा पर मुठभेड़ की शुरुआत हुई, मुठभेड़ करीब तीन घंटे चलती रही, उन्होने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान में बीजापुर जिले के तर्रेम, उसूर और पामेड़ से तथा सुकमा जिले के मिनपा और नरसापुरम से करीब दो हजार जवान शामिल थे। आपको बता दें कि इससे पहले 23 मार्च को नक्सलियों ने नारायणपुर जिले में बारुदी सुरंग में विस्फोट कर बस को उड़ा दिया था, इस घटना में बस में सवार डीआरजी के 5 जवान शहीद हो गये थे।