अब तक की सबसे बड़ी एयरस्‍ट्राइक, एक ही हमले में 150 से ज्‍यादा आतंकी ढेर, 50 अधमरे

अब तक की सबसे बड़ी एयरस्‍ट्राइक में मारे गए आतंकियों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है, कइ र्आतंकी अधमरे हो गए हैं । सेना की ये सबसे बड़ी जीत बताई जा रही है ।

New Delhi, Apr 05: अफगानिस्तान की सेना ने कंधार प्रांत में छिपे तालिबान आतंकियों पर एयर स्ट्राइक कर दी है, इस अचानक हुए हवाई हमले में कम से कम 82 आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है, जबकि पिछले कुछ समय में 10 प्रांतों में चल रहे ऑपरेशन में कुल 157 आतंकियों को ढेर किया गया है । प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि अरगंडब जिले के कुछ हिस्सों में शनिवार रात तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें तालिबान के प्रमुख कमांडर सरहदी समेत 82 सशस्त्र आतंकियों को मार दिया गया है । आतंकियों के 2 टैंक और कई वाहन भी नेस्‍तोनाबूत कर दिए गए हैं ।

Advertisement

अभियान अब भी जारी
सरकार के प्रवक्ता की ओर से सुरक्षाकर्मियों के घायल होने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है । बताया गया है कि तालिबान प्रभावित जिलों में अब भी आतंकियों के सफाए का अभियान जारी है । अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि  ‘पिछले 24 घंटे से कंधार, निंगहर, लगमन, कुंअर, फरियाब, कोंडुज, लोगर, घोर, बदख्शां और बल्ख प्रांतों में ANDSF ऑपरेशन जारी है । इसमें अभी तक कुल 157 आतंकवादी मारे जा चुके हैं, जबकि 42 अन्य घायल हो गए हैं । इसके अलावा, ANA द्वारा 80 IED को डिफ्यूज किया गया और 10 आम नागरिकों की जान बचाई गई है।‘

Advertisement

आतंकियों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं
हालांकि कंधार प्रांत के कुछ हिस्सों में सक्रिय तालिबानी आतंकवादियों ने इन हवाई हमलों पर कोई टिप्पणी नहीं की है,अचानक हुए इस हवाई हमले ने उनके कई आतंकियों को मौत के गाल में समा दिया है । कई अधमरे पड़े हैं, बावजूद इसके इस पर आतंकियों की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है ।

Advertisement

2019 में भी कार्रवाई
इससे पहले साल 2019 में भी अफगानिस्तान में सेना ने तालिबान आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक प्रमुख कमांडर समेत 35 आतंकवादियों को मार गिराया था । सेना ने ये कार्रवाई तब की थी जब आतंकियों ने अफगानिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के दिन ही हमला कर दिया था, और इसमें 66 लोग घायल हो गए थे।

Advertisement