तीसरे चरण के मतदान से पहले TMC नेता के घर पर मिली EVM, अफसर सस्पेंड, EC ने दी सफाई

बंगाल में आज तीसरे चरण का मतदान जारी है, इसमें कुल 31 सीटों पर वोटिंग हो रही है । मतदान के शुरू होने से पहले ही बीजेपी और TMC में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

New Delhi, Apr 06:: पश्चिम बंगाल में आज यानी मंगलवार को तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है । बंगाल में आज कुल 31 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है । मतदान  शुरू होते ही भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है । टीएमसी की ओर से आरोप है कि पोलिंग बूथ पर वोटरों को परेशान किया जा रहा है, तो वहीं बीजेपी नेता ने आरोप लगाया है कि एक ईवीएम TMC नेता के घर के बाहर मिला है।

Advertisement

ईवीएम मिलने से हड़कंप
दरअसल उलूबेरिया उत्तर से बीजेपी उम्मीदवार चिरन बेरा का आरोप है कि मतदान से पहले की रात TMC नेता गौतम घोष के घर से ईवीएम और वीवीपैट की मशीनें मिली हैं । बीजेपी नेता ने तृणमूल कांग्रेस पर चुनाव में बड़ी गड़बड़ी का भी आरोप लगाया है । देर रात इलाके में आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर विवाद में बदला जिसके बाद दोनों पक्षों को शांत कराने के लिए सुरक्षाबलों को लाठीचार्ज करना पड़ा।

Advertisement

चुनाव आयोग का एक्‍शन
टीएमसी नेता के घर के पास से ईवीएम मिलने के बाद चुनाव आयोग भी हरकत में आया, यहां एक सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड कर दिया गया है । मामले में चुनाव आयोग का कहना है कि ये एक रिजर्व ईवीएम था, जिसका वोटिंग में इस्तेमाल नहीं हो रहा था । चुनाव आयोग के मुताबिक सेक्टर ऑफिसर तपन सरकार ईवीएम के साथ अपने रिश्तेदार के घर सोने गए थे, जो नियमों का उल्लंघन है ।

Advertisement

मतदान जारी
आपको बता दें आज सुबह मतदान शुरू होने के बाद से ही तृणमूल कांग्रेस ने कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी, पोलिंग बूथ पर लोगों को ना जाने देने का आरोप लगाया है ।  तृणमूल कांग्रेस ने डायमंड हार्बर, उलूबेरिया उत्तर, आरमबाग, मागराघाट पश्चिम समेत अन्य विधानसभा सीटों के पोलिंग बूथ पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है । पार्टी का आरोप है कि यहां सुरक्षाबल वोटरों को परेशान कर रहे हैं, इसके साथ ही बीजेपी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पोलिंग बूथ के 100 मीटर एरिया में जुटे हैं । जबकि बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने राईदिघी विधानसभा में उनके पोस्टरों को फाड़ दिया है ।