हेमा मालिनी ने जब लगाया था धर्मेन्‍द्र के नाम का सिंदूर, यूं छलका था सनी-बॉबी की मम्‍मी का दर्द

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी पिछले 40 साल से एक दूसरे के साथ हैं, लेकिन धर्मेन्‍द्र अपनी पहली पत्‍नी से भी अलग नहीं हुए हैं । प्रकाश कौर तब कितनी परेशान हुई होंगी जब उनके पति ने हेमा से शादी कर ली थी, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Apr 15: वेटरन सुपरस्‍टार एक्‍टर धर्मेन्‍द्र ने पहली पत्‍नी प्रकाश कौर के बावजूद हेमा मालिनी से दूसरी शादी रचाई । दोनों की जोड़ी इंडस्ट्री में एक आइडल जोड़ी के रूप में देखी जाती है, ये कपल पिछले 40 साल से साथ है । हालांकि दोनों का जब अफेयर सबके सामने आया था तो तरह-तरह की बातें भी खूब हुई थीं । दरअसल धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा तो थे ही वो 4 बच्चों के पिता भी थे। इसके बावजूद वो हेमा मालिनी से प्‍यार कर बैठे, हेमा भी सब कुछ जानते हुए उनके लिए आकर्षित हो गईं । दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन धर्मेन्‍द्र पहली पत्‍नी से भी अलग नहीं होना चाहते थे ।

Advertisement

नहीं लिया तलाक
धर्मेन्‍द्र ने हेमा मालिनी से शादी तो की लेकिन उन्‍होंने पहली पत्‍नी से तलाक नहीं लिया । जब ये शादी हुई तो प्रकाश कौर का दिल टूट गया । काफी साल पहले उन्होंने अपने एकमात्र इंटरव्यू में अपनी पर्सनल लाइफ और हेमा मालिनी को लेकर बातें की थी।  आपको बता दें धर्मेंद्र जब 19 साल के थे तो उन्‍होंने प्रकाश कौर से शादी कर ली थी, इसके बाद दोनों के चार बच्चे हुए । धर्मेन्‍द्र पत्‍नी और बच्‍चों के साथ ही मुंबई में रहते थे, लेकिन फिर वो दिन आया जब वो हेमा मालिनी के रूप आकर्षण के मोहित हो गए ।

Advertisement

इस्‍लाम धर्म कबूला
बताया जाता है कि जब धर्मेंद्र, हेमा से शादी करने के लिए अड़े थे, प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से मना कर दिया था। बाद में कपल ने शादी के लिए इस्लाम धर्म को कबूल किया और शादी के बंधन में बंध गए। धर्मेंद्र के इस फैसले ने उनके बच्‍चों पर भी असर डाला । हालांकि हेमा मालिनी के साथ सहानुभूति रखते हुए प्रकाश कौर ने कहा था- मैं समझ सकती हूं कि हेमा क्या कर रही हैं। यहां तक ​​कि उसे दुनिया, उसके रिश्तेदारों और उसके दोस्तों का भी सामना करना पड़ा। लेकिन अगर मैं हेमा की जगह पर होती तो मैं वह नहीं करती जो उसने किया। एक महिला के रूप में, मैं उनकी भावनाओं को समझ सकती हूं। लेकिन एक पत्नी और एक मां के तौर पर मैं उन्हें मंजूर नहीं करती।

Advertisement

जिम्‍मेदार पिता है धर्मेन्‍द्र
प्रकाश कौर ने इस इंटरव्‍यू में कहा था- वे नहीं जानती कि उनके और धर्मेंद्र के रिलेशनशिप को लेकर लोग क्या कहते हैं। मैं जानती हूं कि वे हम सभी का बहुत ख्याल रखते हैं। रोज शाम को घर आते हैं और बच्चों के साथ वक्त बिताते हैं। धर्मेंद्र भले ही एक अच्छे पति न हों, लेकिन एक जिम्मेदार पिता जरूर हैं। उनके बच्चे उन्हें बहुत प्यार करते हैं।