फ्री ऑक्सीजन मिलने की खबर सुनते ही पहुंचने लगे जरुरतमंद, लगी लोगों की कतार

ऑक्सीजन प्लांट के मालिक अभिषेक गुप्ता का कहना है कि अगर हम पिछले 3-4 दिनों की बात करें, तो दिल्ली में ऑक्सीजन को लेकर काफी दिक्कतें सामने आ रही है।

New Delhi, Apr 22 : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी है, जिसकी वजह से अब इसकी कालाबाजारी भी शुरु हो चुकी है, वहीं दूसरी और दिल्ली में एक जगह ऐसी भी है, जहां पर लोगों को फ्री में ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है, ये जगह मायापुरी इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित है, जहां पर ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिलिंग की जा रही है।

Advertisement

दिल्ली पुलिस तैनात
यहां पर दिल्ली पुलिस के जवान भी तैनात हैं, कुछ अस्पतालों को भी यहीं से ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है, इस ऑक्सीजन प्लांट के मालिक अभिषेक गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी है, साथ ही लोगों को ऑक्सीजन की जरुरत भी है, इसलिये हमने फ्री में ऑक्सीजन बांटने का निर्णय लिया, जिसमें दिल्ली सरकार भी हमारी मदद कर रही है।

Advertisement

4 दिन पहले शुरु की थी फ्री ऑक्सीजन सेवा
ऑक्सीजन प्लांट के मालिक अभिषेक गुप्ता का कहना है कि अगर हम पिछले 3-4 दिनों की बात करें, तो दिल्ली में ऑक्सीजन को लेकर काफी दिक्कतें सामने आ रही है, corona इसी को देखते हुए हमने भी 3-4 दिन पहले से ही फ्री में ऑक्सीजन बांटना शुरु किया, हमारे प्लांट में ऑक्सीजन रिफिलिंग का काम होता है, जिसकी क्षमता 21 टन है, हम प्रतिदिन लगभग 14 टन ऑक्सीजन भरते है। हम तीन-चार दिनों में 24 घंटे यहां काम कर रहे हैं।

Advertisement

फ्री में बांट रहे
अभिषेक गुप्ता ने बताय़ा कि जिसको भी यहां का पता चलता है, वो यहां आ जाता है, इस वजह से यहां पर भीड़ भी है, लोगों को लाइन में भी लगना पड़ रहा है, कुछ अस्पतालों में भी हम ऑक्सीजन भिजवा रहे हैं, दिल्ली पुलिस भी हमारे पास आई, हमारे माध्यम से कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन भेजा जा रहा है, हमने फ्री में ऑक्सीजन बांटने का निर्णय लिया है, क्योंकि लोगों की जान जा रही है और किसी की जान से ज्यादा पैसा नहीं होता है।