दिल्ली में एक हफ्ते के लिये बढा लॉकडाउन, अब 3 मई तक तालाबंदी, जानिये सीएम ने क्या कहा?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी।

New Delhi, Apr 25 : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की वजह से हालात चिंताजनक बने हुए हैं, इस बीच केजरीवाल सरकार ने कहा कि एक हफ्ते के लिये लॉकडाउन बढा दिया है, सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है, इसी वजह से लॉकडाउन को अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिये बढाया जा रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले सरकार ने दिल्ली में कोरोना के बेकाबू हालात को देखते हुए 6 दिन के लिये लॉकड़ाउन लगाया था, जो कि सोमवार यानी 26 अप्रैल की सुबह 5 बजे तक था।

Advertisement

सीएम ने क्या कहा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी, kejriwal (1) पिछले एक दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है, और आज 30 फीसदी के नीचे आई है।

Advertisement

ऑक्सीजन को लेकर बड़ा बयान
इस समय दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को लेकर बवाल मचा हुआ है, इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में 700 टन ऑक्सीजन की जरुरत है, हमें केन्द्र सरकार से 480 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है, और कल केन्द्र सरकार ने 10 टन और आवंटित किया है, अब दिल्ली को 490 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है, लेकिन अभी ये पूरा आवंटन भी दिल्ली में नहीं आ रहा है, कल 330-335 टन ऑक्सीजन दिल्ली पहुंची है।

Advertisement

दिल्ली में कोरोना से 1 दिन में रिकॉर्ड मौतें
दिल्ली में शनिवार को कोरोना संक्रमण के कारण एक दिन में सबसे ज्यादा 357 लोगों की मौत हुई, साथ ही 24 हजार से ज्यादा नये मामले सामने आये, दिल्ली में लोगों के संक्रमित पाये जाने की दर 32.27 प्रतिशत बढ गई है, पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में उपचाराधीन मामलों की संख्या 1 लाख के करीब पहुंच रही है, corona राष्ट्रीय राजधानी में अभी 93,080 उपचाराधीन मामले हैं, बुलेटिन में कहा गया है कि 22,695 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं, इसके अलावा पिछले 24 घंटे में 74,702 सैंपल्स की जांच की गई है और 35,455 लोगों को कोविड-19 टीका लगाया गया है।