कमिंस से दो कदम आगे निकले ब्रेट ली, कोरोना पीड़ितों के लिये बड़ा ऐलान

ब्रेट ली ने कहा कि ये समय एकजुट होने का और ये तय करने का है कि हमने जितना हो सके, जरुरतमंदों की मदद करें, मैं सभी फ्रंटलाइन कर्मियों को धन्यवाद कहना चाहता हूं।

New Delhi, Apr 28 : केकेआर के तेज गेंदबाज पैट कमिंस से प्रभावित होकर अब उनके हमवतन पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली ने गुरुवार को कोरोना से जूझ रहे भारत को एक बिटक्वाइन (करीब 40 लाख रुपये) मदद करने की घोषणा की है, केकेआर के कमिंस ने सोमवार को भारत में कोरोने मामलों से भरे अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिये पीएम केयर्स फंड में 50 हजार डॉलर दान देने की घोषणा की थी।

Advertisement

ब्रेट ली ने किया बयान जारी
पूर्व कंगारु तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने ट्विटर पर बयान जारी कर कहा, मैं इस महामारी से लोगों को जूझते हुए देखकर काफी दुखी हूं, मुझे इस बात की खुशी है, कि मैं इस स्थिति में हूं कि कुछ हद तक अंतर पैदा कर सकूं, इसको ध्यान में रखते हुए मैं एक बीटीसी (40 लाख रुपये) क्रिपटो रिलीफ में दान करना चाहता हूं, जिससे देश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति में मदद हो सके, उन्होने कहा भारत हमेशा मेरे लिये दूसरे घर जैसा रहा है, मुझे यहां पर लोगों से पेशेवर करियर और संन्यास के बाद भी जो प्यार मिला है, उसके लिये मेरे दिल में एक खास जगह है।

Advertisement

कमेंट्री कर रहे
गुरुवार शाम को एक बिटक्वाइन की कीमत 40 लाख रुपये से ज्यादा थी, भारत में हालांकि बिटक्वाइन को कानूनी मान्यता नहीं है, लेकिन इसने भी अपने समय में दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक रहे ब्रेट ली को मदद का हाथ बढाने से नहीं रोका, कमिंस जहां एक खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल में भाग ले रहे हैं, तो वहीं ली कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं।

Advertisement

एकजुट होने का समय
ब्रेट ली ने कहा कि ये समय एकजुट होने का और ये तय करने का है कि हमने जितना हो सके, जरुरतमंदों की मदद करें, मैं सभी फ्रंटलाइन कर्मियों को धन्यवाद कहना चाहता हूं, जो इस मुश्किल समय में काम कर रहे हैं। corona उन्होने कहा कि मैं सभी लोगों से आग्रह करता हूं, कि वो अपना ध्यान रखें, घर में रहें, अपने हाथ धोते रहे और तभी बाहर निकले, जब बहुत जरुरी हो, मास्क पहनें और सामाजिक दूरी का पालन करें।

Advertisement