बंगाल में खिलेगा कमल, या ममता दीदी लगाएगी हैट्रिक? क्या कहता है तमाम चैनलों का एक्जिट पोल

रिपब्लिक टीवी के एक्जिट पोल के मुताबिक बंगाल में बीजेपी ममता दीदी की टीएमसी को पछाड़ सकती है, चैनल के एग्जिट पोल के मुताबिक टीएमसी को 128 से 138 सीटें मिलने के आसार हैं।

New Delhi, Apr 30 : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शुक्रवार को आठवें तथा अंतिम चरण के मतदान संपन्न होते ही कई एक्जिट पोल लोगों के बीच आ चुके हैं, विभिन्न सर्वे एजेंसियां और न्यूज चैनलों के एक्टिट पोल में अलग-अलग भविष्यवाणियां की गई है, सबसे ज्यादा उत्सुकता पश्चिम बंगाल को लेकर बनी हुई है, बंगाल में कई सर्वे में बीजेपी और टीएमसी के बीच कांटे की टक्कर दिखाई गई है, कुछ में ममता को बढत दिखाई जा रही है, तो कुछ में बीजेपी को।

Advertisement

रिपब्लिक टीवी
रिपब्लिक टीवी के एक्जिट पोल के मुताबिक बंगाल में बीजेपी ममता दीदी की टीएमसी को पछाड़ सकती है, चैनल के एग्जिट पोल के मुताबिक टीएमसी को 128 से 138 सीटें मिलने के आसार हैं, जबकि बीजेपी बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंच सकती है, बीजेपी को 138 से 148 सीटें मिल सकती है, कांग्रेस की अगुवाई वाला गठबंधन 11 से 21 सीटें हासिल कर सकता है।

Advertisement

एबीपी सी वोटर
एबीपी न्यूज सी वोटर के सर्वे में बीजेपी को 109 से 121 सीटें, तो टीएमसी को 152 से 164 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है, टाइम्स नाऊ सी वोटर के सर्वे में भी बीजेपी को 115 सीटें और टीएमसी को 158 सीटें मिलने की बात कही जा रही है, इंडिया टुडे-एक्सिस सर्वे ने दोनों पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर दिखाई है, बीजेपी को 134 से 160 सीट, तो टीएमसी को 130 से 156 सीटें मिलने की बात कही गई है।

Advertisement

जबरदस्त लड़ाई
तमाम एक्जिट पोल में दावा किया गया है कि बंगाल में बीजेपी और टीएमसी में कांटे की लड़ाई है, असल परिणाम 2 मई को सामने आएंगे, जिसके बाद पता चल जाएगा, कि बंगाल में कमल खिलेगा, या ममता दीदी की हैट्रिक लगेगी।