सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के प्रमुख ने कहा, सच बोल दूं, तो गर्दन उड़ा दी जाएगी

गर्दन उड़ाये जाने वाली बात उन्होने कल लंदन में वहीं के एक अखबार के साथ बातचीत के दौरान कही, अखबार का सवाल था कि उनकी नजर में कोविड के कारण भारत में पैदा हालात के लिये कौन जिम्मेदार है।

New Delhi, May 02 : कोविशील्ड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुखिया आदार पूनावाला ने कहा कि अगर मैं सच बोल दूं, तो मेरी गर्दन उड़ा गदी जाएगी, पूनावाला इस समय अपने बीवी बच्चों के साथ लंदन में हैं, उनके बारे में तरह-तरह की बातें हो रही है, सोशल मीडिया में तो इस समय वो विलेन बने हुए हैं, और जमकर कोसे जा रहे हैं।

Advertisement

गर्दन उड़ाने वाली बात
गर्दन उड़ाये जाने वाली बात उन्होने कल लंदन में वहीं के एक अखबार के साथ बातचीत के दौरान कही, अखबार का सवाल था कि उनकी नजर में कोविड के कारण भारत में पैदा हालात के लिये कौन जिम्मेदार है, इसी के जवाब में पूनावाला ने कहा, अगर मैं सही उत्तर दे दूं, या कोई भी उत्तर दूं, तो मेरी गर्दन उड़ा दी जाएगी। मैं चुनावों या कुंभ मेले पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता, ये बहुत संवेदनशील बात है, मुझे नहीं लगता कि भगवान भी भविष्यवाणी करने में सक्षम थे, कि हालात इतने खराब हो जाएंगे।

Advertisement

लौटने पर क्या कहा
बातचीत के दौरान अपने लौटने को लेकर उन्होने दो तरह की बात कही, एक बार तो वो बोले कि पुणे में उत्पादन जोर-शोर से चल रहा है, कुछ दिन में भारत जाऊंगा, तो कामकाज की समीक्षा करुंगा, इस बयान में उन्होने कुछ दिन का मतलब नहीं खोला, लेकिन आगे की बातचीत में जब उन्होने मिल रही धमकियों की बात कही, तो वो बोले कि वो फिलहाल लंबे समय तक लंदन में रहेंगे, क्योंकि लौटकर वो किसी सिचुएशन में नहीं फंसना चाहते।

Advertisement

धमकी दे रहे
उन्होने कहा कि भारत में राजनीतिक लोग तथा पावरफुल नेता उन्हें जल्द से जल्द वैक्सीन देने की धमकी दे रहे हैं, उन्होने कहा कि ये लोग जो कर रहे हैं, उसके लिये धमकी छोटा शब्द है, मेरे पास भारत से कुछ उन लोगों के फोन आते हैं, जो भारत के सबसे ताकतवर लोगों में गिने जाते हैं, इनमें मुख्यमंत्री तथा बड़े औद्योगिक घरानों के मुखिया भी शामिल हैं। पूनावाला ने कहा कि ये उम्मीद और धौंस अभूतपूर्व है, ये दिलोदिमाग को हिलाकर रख देती है, हर किसी को लगता है कि उन्हें वैक्सीन मिलनी चाहिये, वो समझ ही नहीं पाते कि किसी को वैक्सीन की जरुरत उनसे भी ज्यादा है, ये लोग कहते हैं कि अगर हमको वैक्सीन ना दी तो अच्छा नहीं होगा, इनकी भाषा गंदी नहीं होती, लेकिन टोन में सबकुछ कह दिया जाता है, अगर आज्ञा ना मानी, तो समझ लेना हम क्या कर सकते हैं, ये कहते हुए मुझे कोसा जा रहा है, आरोप लगाये जा रहे हैं, पूनावाला ने इशारा किया, कि ब्रिटेन में नई उत्पादन इकाई शुरु कर सकते हैं।