बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी ने जीता पंचायत चुनाव, अमेरिका से पढ़ी हैं और पेरिस में की थी शादी

यूपी जिला पंचायत चुनाव के नतीजे आ गए हैं, पूर्वांचल के बाहुबली और यूपी के जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुके धनंजय सिंह की पत्नी भी मैदान में थीं और वो चुनाव जीत गई हैं ।

New Delhi, May 04: यूपी के पंचायत चुनाव में मैदान में उतरे कई चेहरे चर्चा में रहे, जिनमें से एक नाम श्रीकला सिंह का भी रहा । यूपी के बाहुबली नता और जौनपुर से सांसद रह चुके धनंजय सिंह की पत्‍नी श्रीकला ने जिला पंचायत सदस्य पद के लिए लड़ा चुनाव जीत लिया है। अब हर तरफ उनकी जीत के चर्चे हो रहे हैं, ये सीट हॉट सीट कही जा रही थी । इस सीट पर वोटों की गिनती सोमवार सुबह तक चलती रही । तब कहीं जाकर हार-जीत का फैसला हो सका।

Advertisement

बीजेपी की टिकट पर आजमाई किस्‍मत
श्रीकला धनंजय सिंह, जौनपुर जिले के सिकरारा वार्ड से जिला पंचायत सदस्य पद के लिए भाजपा के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरीं थीं । उन्‍होंने निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव की पत्नी राजकुमारी देवी को बड़े अंतर से हराया है । कुल 14827  वोटों में से, राजकुमारी देवी केवल 3524 वोट पा सकीं, जबकि श्रीकला ने 11293 रिकार्ड वोटों के साथ यह चुनाव जीत लिया ।

Advertisement

2019 में ज्‍वॉइन की थी बीजेपी
श्रीकला रेड्डी ने 2 साल पहले लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण की थी । उन्होंने 2019 में हैदराबाद में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजदूगी में अपने समर्थकों सहित पार्टी की सदस्यता ली थी। सिकरारा वार्ड के लोगों के मुताबिक श्रीकला जिला पंचायत अध्यक्ष बनकर रहेंगी, वो 2022 का विधानसभा चुनाव भी लड़ना चाहती हैं । श्रीकला के मुताबिक लोगों ने उन्‍हें भरपूर प्‍यार दिया, उन्‍हें सिर माथे पर बिठाया । अब वो अपने क्षेत्र का विकास और इलाके के लोगों के लिए काम करेंगी ।

Advertisement

निप्‍पो समूह की बेटी हैं श्रीकला
आपको बता दें कि श्रीकला तेलंगाना के अमीर परिवार से हैं, वह निप्पो समूह की बेटी हैं। उनके पिता स्वर्गीय जितेंद्र रेड्डी तेलंगाना में विधायक भी रह चुके हैं। इसके साथ ही वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं, उनकी मां ललिता रेड्डी पैतृक गांव की सरपंच रह चुकी हैं । श्रीकला ने 12वीं की पढ़ाई चेन्नई से पूरी की है, हैदराबाद से बीकॉम की पढ़ाई करने के बाद वो अमेरिका से आर्किटेक्चरल इंटीरियर डिजाइनर का कोर्स करके भारत आईं । हैदराबाद, चेन्नई और मुंबई आदि कई शहरों में उनके प्रोजेक्ट चल रहे हैं । बाहुबली धनंजय सिंह ने 2017 में पेरिस में श्रीकला से शादी की थी। इसके बाद भारत में हुए रिसेप्‍शन समारोह में कई बड़े अफसर और विभिन्न सियासी दलों के नेता भी मौजूद थे।

तीसरी पत्‍नी हैं श्रीकला
आपको बता दें श्रीकला रेड्डी, धनंजय सिंह की तीसरी पत्‍नी हैं । बाहुबली धनंजय ने पहली शादी 2006 में पटना की मीनाक्षी सिंह मीनू के साथ की थी, शादी के 9 महीने बाद ही उन्होंने आत्महत्या कर ली । इसके बाद धनंजय ने पेशे से डॉक्टर जागृति सिंह के साथ दूसरा विवाह किया, जागृति सिंह पर दिल्ली में नौकरानी की पीट-पीटकर हत्या का आरोप लगा था । इसके बाद से दोनों के बीच दूरियां बढ़ गई थीं। 2017 में उन्‍होंने श्रीकला रेड्डी से धूमधाम से विवाह किया था ।