भूल से भी इतने दिन तक ना पहनें एक ही चड्ढी, लड़कियां जरुर रखें इन बातों का ध्यान

रिसर्च में दावा किया गया है कि आखिर महिला को कब-कब अंडरवियर नहीं पहननी चाहिये, इसके मुताबिक महिला को आये दिन बिना अंडरवियर्स के रहना चाहिये।

New Delhi, May 05 : हम अकसर छोटी-छोटी बातों को इग्नोर कर देते हैं, जिसमें पर्सनल हाइजीन तो ज्यादातर बार इग्नोरेंस का शिकार होता है, भारत में लोग अंडरवियर तब तक चेंज नहीं करते हैं, जब तक वो फट ना जाए, अगर इसमें साल भर से ज्यादा समय लगता है, तो इससे भी लोगों को कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन अब ब्रिटेन के एक्सपर्ट्स ने खुलासा किया है कि आखिर एक इंसान को एपने अंडरवियर को कब तक पहनना चाहिये, खासकर महिलाओं के लिये तो ये जरुरी खबर है, एक्सपर्ट्स ने बताया कि महिलाओं को खासकर अपनी ब्रा निश्चित समय पर बदलनी चाहिये।

Advertisement

सीक्रेट का खुलासा
इंटिमेट हेल्थ स्पेशलिस्ट ने रिसर्च के बाद ये खुलासा किया है कि इंसान के अंडरवियर भी एक समय के बाद नुकसान पहुंचाने लगते हैं, ब्रिटेन की कॉस्मेटिक डॉक्टर शिरीन लखानी ने कहा कि लोगों को अपने अंडरवियर हर एक साल में बदल लेने चाहिये, एक साल के भीतर इसमें ऐसे बैक्टीरिया आ जाते हैं, जो मशीन में धोने से भी नहीं निकलते।

Advertisement

बढा देते हैं इंफेक्शन
रिसर्च का हिस्सा रहे स्पेशलिस्ट स्टेफनी टेलर ने कहा कि महिलाओं के लिये ऐसा करना सबसे जरुरी है, महिला की ब्रा सबसे लंबे समय तक उनके निपल्स के कांटेक्ट में रहते हैं, साल भर बाद ब्रा में मौजूद बैक्टीरिया नुकसान पहुंचाने लगते हैं, ऐसे में महिलाओं को अपनी ब्रा भी एक साल में बदल लेनी चाहिये।

Advertisement

इस समय ना पहने अंडरगारमेंट्स
रिसर्च में दावा किया गया है कि आखिर महिला को कब-कब अंडरवियर नहीं पहननी चाहिये, इसके मुताबिक महिला को आये दिन बिना अंडरवियर्स के रहना चाहिये, इससे उनके निजी अंग में अच्छे बैक्टीरिया ग्रो करेंगे,  जिम में वर्कआउट के दौरान अंडरवियर्स अवॉयड करने चाहिये, चूंकि अंडरगारमेंट्स बॉडी के डायरेक्ट कांटेक्ट में होते हैं, इस कारण इसका फैब्रिक सॉफ्ट चुनना चाहिये।