क्लासमेट जया बच्चन के कहने पर डैनी रखा था नाम, अमिताभ के साथ 18 साल काम करने से मना करते रहे

डैनी और जया बच्चन बहुत अच्छे दोस्त बन गये थे, दोनों ने करीब साथ में ही फिल्मों में काम करना शुरु किया, बाद में जया ने अमिताभ बच्चन से शादी कर ली।

New Delhi, May 09 : डैनी डेंजोगप्पा बॉलीवुड के सबसे चर्चित विलेन्स में से एक हैं, डैनी के लाखों फैंस हैं, उनका असली नाम शेरिंग फिंट्सो डेंजोगप्पा था, सिक्किम के रहने वाले डैनी ने पुणे स्थित एफटीआईआई से एक्टिंग के गुर सीखे हैं, वहां जया बच्चन उनकी क्लासमेट हुआ करती थी, दोनों के बीच बहुत अच्छी दोस्ती थी, बावजूद इसके डैनी 18 साल तक अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से इंकार करते रहे थे।

Advertisement

लुक को लेकर उड़ता था मजाक
डैनी जब पुणे के एक्टिंग स्कूल में थे, तो उनके लुक की वजह से लोग उनका मजाक उड़ाते थे, उनके नाम पर क्लासमेट्स फब्तियां कसा करते थे, जया बच्चन ने एक दिन उनसे कहा कि शेरिंग फिट्सो डेंजोगप्पा बहुत बड़ा और अजीब नाम है, कोई ऐसा नाम रखो, जो किसी की भी जुबान पर चढ जाए, जया ने ही उन्हें डैनी नाम सुझाया, उसी दिन से उनका नाम डैनी हो गया।

Advertisement

जया से अच्छी दोस्ती
डैनी और जया बच्चन बहुत अच्छे दोस्त बन गये थे, दोनों ने करीब साथ में ही फिल्मों में काम करना शुरु किया, बाद में जया ने अमिताभ बच्चन से शादी कर ली। जया की वजह से ही डैनी की अमिताभ बच्चन से भी बहुत अच्छी दोस्ती हो गई, बावजूद इसके डैनी ने 18 सालों तक महानायक के साथ काम नहीं किया, मनमोहन देसाई ने कई बार डैनी को मनाया, लेकिन वो नहीं माने।

Advertisement

क्यों काम नहीं करते थे
दरअसल डैनी का मानना था कि अमिताभ इतने बड़े स्टार हैं, कि उनके सामने मैं चाहे कितनी भी अच्छी एक्टिंग कर लूं, कोई नहीं पूछेगा, लेकिन अगर फिल्म फ्लॉप हुई, तो लोग अमिताभ की जगह मुझे दोषी बताने लगेंगे। इसी डर से डैनी ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से हर बार मना कर दिया, लेकिन एक बार मुकुल आनंद ने उन्हें अग्निपथ की स्टोरी सुनाई तो डैनी ने काम करने के लिये हामी भर दी, डैनी को पता था कि जो रोल उन्हें मिल रहा है, वो चाहकर भी कोई इग्नोर नहीं कर पाएगा। अग्निपथ में डैनी और अमिताभ पहली बार एक साथ स्क्रीन पर आये, दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया, इसके बाद हम, खुद गवाह जैसी फिल्मों में भी दोनों साथ दिखे।