ममता बनर्जी को हराने वाले शुभेन्दु अधिकारी को बीजेपी का बड़ा ‘तोहफा’, मिली बड़ी जिम्मेदारी

पश्चिम बंगाल की चुनावी लड़ाई में शुभेन्दु अधिकारी टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी को मात दी थी, चुनाव आयोग के आंक़ड़ों के अनुसार नंदीग्राम सीट से शुभेन्दु ने ममता बनर्जी को 1956 वोटों से हराया था।

New Delhi, May 11 : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से सीएम ममता बनर्जी को हराने वाले शुभेन्दु अधिकारी का सियासी कद बीजेपी में काफी बढ गया है, पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है, शुभेन्दु को बीजेपी विधायक दल का नाम चुना गया है, वो विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे।

Advertisement

बड़ी जिम्मेदारी
बीजेपी ने शुभेन्दु अधिकारी को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाया है, इससे पहले शुभेन्दु के अलावा बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष तथा मुकुल रॉय का नाम भी रेस में शामिल था, suvendu adhikari2 लेकिन पार्टी हाईकमान ने शुभेन्दु के नाम पर मुहर लगाई है, जिसके बाद उन्हें ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Advertisement

चुनाव में मात
पश्चिम बंगाल की चुनावी लड़ाई में शुभेन्दु अधिकारी टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी को मात दी थी, suvendu adhikari1 चुनाव आयोग के आंक़ड़ों के अनुसार नंदीग्राम सीट से शुभेन्दु ने ममता बनर्जी को 1956 वोटों से हराया था, चुनाव में अधिकारी को 109673 वोट मिले थे, जबकि ममता बनर्जी को 107937 वोट मिले।

Advertisement

बीजेपी को 77 सीटें
आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा की 294 सीटों में से 292 सीटों पर 8 चरणों में मतदान हुए थे, 2 मई को मतगणना में बीजेपी को 77 सीटें मिली थी, जबकि पिछले विधानसभा चुनाव में उसके हिस्से में सिर्फ तीन सीटें थी, BJP वहीं टीएमसी ने 213 सीटों पर जीत हासिल की थी, लेफ्ट और अन्य को 1-1 सीट मिली, दो सीटों पर उम्मीदवारों की मौत की वजह से चुनाव नहीं हुए थे, उन सीटों पर 16 मई को वोट डाले जाएंगे।