100 शादी-1000 बच्‍चे पैदा करने का लक्ष्‍य, अब 17वीं बार बनेगा दूल्‍हा, हर रात 4 को करता है खुश

इस शख्‍स के बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे, 151 बच्‍चे पैदा कर चुका ये शख्‍स 66 की उम्र में 17वीं शादी करने जा रहा है ।

New Delhi, May 13: दुनिया भर में कई तरह के लोग रहते हैं, जिनके अपने-अपने शौक – खासियत होती हैं । कोई पानी पर चलना चाहता है तो कोई शरीर से बिजली पैदा करना है, लेकिन दुनिया में एक ऐसा शख्स भी है, जिसकी जिंदगी का मकसद है सौ शादियां करना और उनसे एक हजार बच्चे पैदा करना । सुनकर झटका लगना लाजमी है, क्‍योंकि आम इंसान तो एक शादी और दो बच्‍चों के खर्चे पानी में ही जीवन निकाल देता है । बहरहाल ये दिलचस्‍प खबर आगे पढ़ें  ।

Advertisement

जिम्‍बाब्‍वे का है मामला
ये शख्स है जिम्बाम्बे में रहने वाला 66 साल का मिशेक न्यानडोरो, जिनकी उम्र भले 60 पार कर चुकी है, लेकिन शादी और बच्‍चे पैदा करने का जज्‍बा अभी बहुत बाकी है । 16 बीवियों और 151 बच्‍चों के बाद भी ये शख्स 17वीं शादी करने जा रहा है । वो कोई दूसरा काम नहीं करता है, उसका काम है अपनी बीवियों को संतुष्ट रखना । उसकी इच्‍छा है कि वो मरने से पहले एक हजार बच्चों का पिता बन सके ।

Advertisement

4 पत्नियों से करता है एक रात में प्‍यार
मिशेक ने बताया कि वो अपनी हर रात 4 पत्नियों के साथ बिताता है, उसकी कोशिश होती है बारी-बारी से सभी को खुश रखने की । आपको जानकर हैरानी होगी कि उसकी सारी बीवियां और बच्‍चे एक ही घर में रहते हैं । मिशेक ने बताया कि उसकी पत्नियां समय के साथ बूढ़ी हो रही हैं, ऐसे में वो उन्‍हें खुश नहीं रख पाती हैं । इसी वजह से उन्‍हें नई युवा लड़कियों से शादी करनी पड़ रही है ।

Advertisement

बीवियों को गर्भवती करना ही लक्ष्‍य
मिशेक के मुताबिक उसने अपने टारगेट के हिसाब से अपना रूटीन बना लिया है, वो चार बीवियों के साथ हर रात समय गुजार उन्हें प्रेग्नेंट करने की कोशिश में रहते हैं । मिशेक बेरोजगार हैं, उनके मुताबिक उसके बच्चे ही उसका घर चलाते हैं । उसे गिफ्ट्स देते हैं, उसके कई बेटे सरकारी नौकरी में है । साथ ही कई बेटियों की शादी हो चुकी है । उसके दामाद भी उसकी मदद करते हैं । आपको बता दें मिशेक ने आखिरी बार शादी साल 2017 में की थी, जिसके बाद उसने ब्रेक लिया । लेकिन अब उसका मन सभी बीवियों से भर गया है । 2021 में वो फिर से दूल्‍हा बनने की तैयारी में है ।