भिखारी के कमरे से मिले 2 बड़े संदूक, जब खोले तो दंग रह गए, इतनी बड़ी रकम की गिनती घंटों चली

खबर पढ़कर आप भी चौंक गए होंगे कि आखिर संदूकों में कितनी बड़ी रकम रही होगी, पढ़े ये पूरा मामला ।

New Delhi, May 18: दक्षिण भारत के आंध्र प्रदेश की तिरुमाला पहाड़ियों पर स्थित भगवान तिरुपति बाला जी का मंदिर पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है । भगवान तिरुपति का ये धाम भक्‍तों को बहुत प्रिय है, ये मंदिर देश के सबसे ज्यादा चढ़ावे वाले मंदिर के रूप में भी जाना जाता है । भारत के हर धार्मिक स्‍थल पर भीख मांगने वालों का भी जमावड़ा रहता है, लेकिन अकसर ऐसी खबरें आती हैं जो हैरान करती हैं । तिरुपति बाला जी मंदिर से भी एक ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है । जहां एक याचक की मौत के बाद उसके कमरे से जो बरामद हुआ वो हैरान करने वाला था ।

Advertisement

श्री‍निवासन तिरुमला की मौत के बाद खुला मामला
दरअसल 64 साल के श्रीनिवासन, तिरुमाला आने वाले वीआईपी तीर्थयात्रियों से भीख मांगते थे, वो वीआईपी श्रद्धालुओं के पीछे से तब तक नहीं हटते थे जब तक कि वो उन्हें टीका लगाकर उनसे भेंट न प्राप्‍त कर लें । उनके निधन के बाद उनके घर से मिले दो बक्से चर्चा में हैं । दोनों संदूकों में लाखों की रकम बरामद हुई है । पिछले एक साल पड़ोसी ये देख रहे थे कि कुछ अनधिकृत लोग शेषाचल नगर स्थित उनके घर पर कब्जा करने की कोशिश में थे, जिसके बाद पड़ोसियों ने ही TTD के अधिकारियों और पुलिस को सूचना दी ।

Advertisement

श्रीनिवासन का नहीं है परिवार
टीटीडी अधिकारियों ने बताया है कि श्रीनिवासन का कोई परिवार नहीं है । जिसके बाद विजिलेंस और राजस्व विभाग की टीम ने नोटों की गिनती की, ये करीब 6 लाख 15 हजार 50 रुपये बताई जा रही है । श्रीनिवासन की पूरी संपत्ति अब सरकारी खजाने में पहुंच गई है ।

Advertisement

युवा अवस्‍था से ही धाम में थे श्रीनिवासन
श्रीनिवासन युवा अवस्‍था से ही बालाजी धाम में सेवा कर रहे थे, तिरुपति के स्वामी के प्रति असीम आस्था के कारण वो यहीं रच बस गए । उनका स्वभाव बहुत अच्छा होने के कारण लोग उन्‍हें पसंद करते थे । अक्सर श्रद्धालु उनसे अपने माथे पर टीका लगवाने के बाद ही बाहर निकलते थे । दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह जब शादी के बाद इस मंदिर में आए थे तो श्रीनिवासन को उनके पीछे देखा जा सकता है ।