पहले किए खुद पर बरसे रॉकेट्स के ट्वीट, फिर इजरायल ने गाजा में उड़ा दी ऊंची इमारत,कोविड लैब भी तबाह

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष बढ़ता ही जा रहा है, इजरायल के हालिया ट्वीट चौंकाने वाले हैं । सोशल मीडिया पर देश की जमकर आलोचना जारी है ।

New Delhi, May 19: इजरायल की ओर से हमास पर दनादन रॉकेट दागने का सिलसिला जारी है, हमास के रॉकेट हमलों के बाद शुरू हुए इस जवाबी हमले में देश अब रुकने का नाम नहीं ले रहा है । इस तबाही का शिकार हो रहे हैं आम नागरिक, मासूम बच्‍चे-महिलाएं और बुजुर्ग । लेकिन इस बीच इजरायल का एक ट्वीट चर्चा में है, इजरायल के आधिकारिक अकाउंट से 12 ट्वीट के जरिए खुद के ऊपर छोड़े गए रॉकेट्स की संख्या को दिखाया गया है । इजरायल ने अपने ट्वीट्स में सैकड़ों रॉकेट्स के इमोजी पोस्ट किए हैं, अब ये ट्वीट वायरल हो रहे हैं ।

Advertisement

इजरायल ने किया ट्वीट
रॉकेट इमोजी वाले एक ट्वीट में इजरायल की ओर से लिखा गया है- “बस आप सभी को कुछ परिप्रेक्ष्य देने के लिए, ये इजरायली नागरिकों पर दागे गए रॉकेटों की कुल संख्या है।” “इनमें से हर एक रॉकेट को मारने के लिए बनाया गया है. #IsraelUnderAttack.” इसके अलावा इजरायल ने अंतिम ट्वीट में यह भी लिखा है कि कोई गलती नहीं करना । हर रॉकेट का एक पता होता है. अगर वह पता आपका होता तो आप क्या करते?”

Advertisement

इजरायल ने 6 मंजिला इमारत ध्‍वस्‍त की
वहीं इस बीच इजरायल ने एक बार फिर एयरस्‍ट्राइक कर फिलीस्‍तीन की 6 मंजिला इमारत को ध्‍वस्‍त कर दिया । बताया जा रहा है कि इजरायल द्वारा गाजा पर किए गए हमले में इस बार शैक्षणिक केंद्र निशाना बने हैं, हमले में काहिल नाम की इमारत क्षतिग्रस्त हुई है, इस इमारत में लाइब्रेरी और इस्लामिक यूनिवर्सिटी से जुड़े एजुकेशनल सेंटर थे । यह हमले रात भर जारी रहे ।

Advertisement

कोविड लैब तबाह, मौत के आंकड़े बढ़े
इजरायल के एयरस्ट्राइक में गाजा में स्थित इकलौती कोविड टेस्टिंग लैब भी तबाह हो गई है, जिस वजह से फिलिस्तीनियों की मुसीबत और बढ़ गई है । आपको बता दें इजरायल जहां कोरोना फ्री हो चुका है वहीं गाजा में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और यहां पॉजिटिविटी रेट करीब 28 फीसदी है ।  यहां के कोरोना मरीजों का इलाज उन हॉस्पिटल में होता है, जिस पर 15 साल से इजरायल की नाकेबंदी है, इन अस्‍पतालों में मरीज भरे हुए हैं । इजरायल के एयरस्ट्राइक के कारण गाजा के कई घर भी तबाह हो चुके हैं । आपको बता दें इजरायल और फिलिस्तीन के बीच हिंसक संघर्ष की शुरुआत 10 मई को हुई थी, जब गाजा पट्टी से हमास ने करीब 3 हजार 500 रॉकेट दागे थे, लेकिन इनमें से अधिकतर रॉकेट इजरायल के आयरन डोम ने हवा में ही तबाह कर दिए । कुछ रॉकेट आबादी में गिरे और तबाही हुई । अब इजरायल एयरस्ट्राइक के जरिए हमास को जवाब दे रहा है, और रुकने का नाम नहीं ले रहा है । गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकडड़ों के अनुसार इजरायल की ओर से किए गए हवाई हमले में कम से कम 212 फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें 61 बच्चे और 36 महिलाएं शामिल हैं, जबकि 1400 से अधिक लोग घायल हुए हैं । वहीं इजरायल में अब तक 12 की जान गई है ।

https://twitter.com/Israel/status/1394213083132932096