नये समीकरण बनाने में जुटी ममता बनर्जी, पारंपरिक सीट से लड़ेगी उपचुनाव, शोभनदेव देंगे इस्तीफा

नंदीग्राम सीट पर शुभेन्दु अधिकारी ने 2016 में लेफ्ट उम्मीदवार को बड़े अंतर से हराया था, अपनी जीत बरकरार रखते हुए इस बार उन्होने ममता बनर्जी को हराया है।

New Delhi, May 21 : इस बार पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर को छोड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला लिया था, टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए शुभेन्दु अधिकारी ने उन्हें हरा दिया, अब सूत्रों का दावा है कि ममता अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर से उपचुनाव लड़ेगी, रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही यहां से विधायक शोभनदेव चट्टोपाध्याय इस्तीफा दे देंगे, सूत्रों का कहना है कि शोभनदेव को राज्यसभा भेजा जा सकता है।

Advertisement

इस्तीफा देने जा रहा
भवानीपुर विधायक से बात की गई तो उन्होने कहा कि ये पार्टी का फैसला है, वो इसका पालन करेंगे, कृषि मंत्री चट्टोपाध्याय ने न्यूज एजेंसी से कहा, मैं आज भवानीपुर सीट से विधायक के तौर पर इस्तीफा देने जा रहा हूं, ये मेरा और पार्टी का फैसला है, मैं प्रसन्नतापूर्वक इसका पालन कर रहा हूं, सूत्रों ने कहा कि 70 वर्षीय चट्टोपाध्याय खरदाह सीट से किस्मत आजमा सकते हैं, जहां पार्टी विधायक काजल सिन्हा के निधन से सीट खाली हुई है।

Advertisement

ममता को मात
नंदीग्राम सीट पर शुभेन्दु अधिकारी ने 2016 में लेफ्ट उम्मीदवार को बड़े अंतर से हराया था, mamata banerjee अपनी जीत बरकरार रखते हुए इस बार उन्होने ममता बनर्जी को हराया है, दूसरी ओर ममता बनर्जी लंबे समय से भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ती रही हैं, ये उनका गृह क्षेत्र है, वो भवानीपुर में ही अपना वोट भी डालती हैं और उनका घर भी वही है।

Advertisement

जनता को संदेश
रिपोर्ट के मुताबिक इस बार ममता बनर्जी को लगा था कि उनका जनाधार कम हो रहा है, इसी वजह से उन्होने बीजेपी को सीधी चुनौती देने के लिये नंदीग्राम सीट का चुनाव किया, ताकि जनता के बीच ये संदेश जा सके, कि दीदी अभी भी लड़ने के लिये तैयार है, वैसे भी ममता दीदी का राजनीतिक इतिहास रहा है, वो अपने लिये टफ सीट चुनती हैं। mamata बता दें कि भवानीपुर सीट पर 60 फीसदी से ज्यादा गैरबंगाली हिंदू वोटर हैं, यहां गुजरात और मारवाड़ के बिजनेसमैन भी बड़ी संख्या में रहते हैं, हालांकि इस बार भी टीएमसी के उम्मीदवार शोभनदेव ने जीत हासिल की, इससे पहले वो रास बिहारी सीट से लड़ा करते थे।