सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले कोच हैं रवि शास्त्री, जानिये सैलरी और संपत्ति

रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर दो टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच चुकी है, इसके अलावा इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज में सीमित ओवरों में सीरीज जीती।

New Delhi, May 29 : पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री क्रिकेट के मैदान पर सबसे प्रभावशाली व्यक्तित्वों में से एक है, रवि शास्त्री क्रिकेट के कई ऐतिहासिक पलों का हिस्सा रहे हैं, चाहे वो ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया से जुड़े रहे हैं, या फिर क्रिकेट कमेंटेटर या कोच, उनका जलवा तीनों में ही रहा।

Advertisement

कमेंट्री से दूरी
2007 में बतौर मैनेजर भारतीय टीम के साथ जुड़ने के बाद रवि शास्त्री ने कमेंट्री से दूरी बना ली, 2014-16 तक टीम इंडिया के डायरेक्टर भी रहे, इसके बाद इस दिग्गज को जुलाई 2017 में टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया गया। शास्त्री की कोचिंग में भारतीय टीम 2019 आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल तक पहुंचती, साथ ही टेस्ट में अपनी बादशाहत कायम रखा।

Advertisement

सीरीज जीती
रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर दो टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच चुकी है, इसके अलावा इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज में सीमित ओवरों में सीरीज जीती। क्रिकेट के मैदान से दूर भी रवि शास्त्री का जलवा कायम हैं, वो सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले क्रिकेट कोच हैं।

Advertisement

सबसे कमाऊ कोच
रवि शास्त्री को बीसीसीआई से हर साल 9.5 से 10 करोड़ रुपये बतौर सैलरी मिलती है, टीम इंडिया के इस कोच के पास एक से बढकर एक महंगी गाड़ियां है, शास्त्री की कुल संपत्ति करीब 58 करोड़ रुपये है। उनके पास ऑडी, बीएमडब्लयू, फोर्ड जैसे ब्रांड की लग्जरी कार है, शास्त्री 1990 में रितू सिंह के साथ वैवाहिक बंधन में बंधे थे, हालांकि 2012 में उन्होने तलाक के लिये अर्जी दायर की, दोनों की 13 साल की एक बेटी भी है।