शाहिद की मम्‍मी से तलाक के बाद सुप्रिया से की दूसरी शादी, मुसद्दी लाल की दिलचस्‍प लव स्टोरी

वर्सेटाइल एक्‍टर पंकज कपूर की निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं, शाहिद कपूर के पापा की लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें आगे पढ़ें ।

New Delhi, May 29: टीवी सीरियल नीम का पेड़ के बुधइया और मशहूर सीरियल ऑफिस-ऑफिस के मुसद्दी लाल, पंकज कपूर ने ऐसे-ऐसे किरदार पर्दे पर जीवंत किए हैं जो अभिनय की दुनिया में हमेशा याद किए जाएंगे । रोमांटिक और कॉमेडी ही नहीं नेगेटिव किरदारों में भी पंकज कपूर ने जबरदस्‍त अभिनय किया है । उनकी इसी वर्सेटिलिटी के कारण उनका नाम आज अभिनय की दुनिया में मशहूर है । पंकज कपूर की निजी जिंदगी भी खास है, दो शादियां जो हमेशा चर्चा में रहीं ।

Advertisement

5 साल चली पहली शादी
पंकज कपूर का जन्म 29 मई, 1954 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था, अभिनय में रुचि होने के कारण उन्‍होंने एक्‍टर बनने की ठानी, नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग सीखी । 25 साल की उम्र में उन्होंने एक्ट्रेस और सिंगर नीलिमा अजीम से शादी कर ली, दोनों अभिनय की दुनिया में साथ काम करते थे । इस शादी के बाद शाहिद कपूर हुए, लेकिन ये शादी महज 5 साल ही चल सकी । दोनों ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला कर लिया ।

Advertisement

जब सुप्रिया से मिले पंकज
नीलिमा से तलाक के बाद पंकज कपूर की जिंदगी में सुप्रिया पाठक आईं । दोनों एक साथ फिल्म मौसम में काम कर रहे थे, दोनों में दोस्ती हो गई । खास बात ये कि ये फिल्‍म आज तक रिलीज नहीं हुई है । बहरहाल नीलिमा से अलग होने के 4 साल बाद साल 1988 में पंकज कपूर ने सुप्रिया पाठक से शादी कर ली । सुप्रिया ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन दोनों के बीच कुछ भी छुपा नहीं था । पंकज ने उन्‍हें बता दिया था कि शाहिद उनकी प्रायोरिटी हैं, और ये बात वो भी समझती थीं ।

Advertisement

फैमिली तस्‍वीरों में आते है नजर
शाहिद की मां नीलिमा ने भी दूसरी शादी कर ली थी, हालांकि कुछ सालों बाद उन्‍होंने दूसरे पति को भी छोड़ दिया । ईशान खट्टर उनकी दूसरी शादी से बेटे हैं । शाहिद अकसर मां नीलिमा के साथ तस्‍वीरें शेयर करते रहते हैं, पिता पंकज के साथ भी उनकी तस्‍वीरें दिखती रहती हैं । वहीं मीरा की भी अपनी दोनों सासों से अच्‍छी बॉन्डिंग हैं, सुप्रिया के लिए जहां वो दोस्‍त जैसी है तो वहीं नीलिमा उन्‍हें अपनी बेटी बताती हैं ।