सागर केस में नया खुलासा- 2 महीने पहले लिखी गई थी पटकथा, अजय ने सुशील कुमार को उकसाया और…

पुलिस के अनुसार विवादित फ्लैट को लेकर सागर और सुशील के बीच विवाद चल रहा था, सोनू भी उसी फ्लैट में रह रहा था, मार्च में सोनू महाल का जन्मदिन था, उसी दिन सोनू ने अपनी प्रेमिका को वहां बुलाया था।

New Delhi, May 30 : दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 4 मई की रात पहलवान सागर धनखड़ हत्या केस में गिरफ्तार सुशील कुमार को पुलिस ने शनिवार को हेडगेवार अस्पताल में मेडिकल करवाने के बाद कोर्ट में पेश किया, कोर्ट ने सुशील की 4 दिन की पुलिस रिमांड बढा दी है, इससे पहले क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले के मुख्य आरोपी सुशील और अजय बक्करवाला को जांच के लिये पंजाब के बठिंडा और झज्जर के असौदा गांव भी ले गई थी, पुलिस सूत्रों का दावा है कि फरारी के दौरान सुशील ने 5 दिन बठिंडा के एक हनुमान अखाड़े में बिताये थे, जांच कर रहे अधिकारियों का कहना है कि झगड़े की पटकथा मार्च में ही लिखी गई थी, पूरी वारदात में अजय बक्करवाला और सोनू महाल का नाम सामने आ रहा है, मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने बताया कि सुशील के बेहद करीबी अजय ने अपनी दुश्मनी का बदला लेने के लिये उसकी ताकत का इस्तेमाल किया, सुशील उस पर आंख मूंद कर यकीन करता है, यही वजह है कि फरार होने के बाद वो हर समय सुशील के साथ मौजूद रहा।

Advertisement

क्या था मामला
पुलिस के अनुसार विवादित फ्लैट को लेकर सागर और सुशील के बीच विवाद चल रहा था, सोनू भी उसी फ्लैट में रह रहा था, मार्च में सोनू महाल का जन्मदिन था, उसी दिन सोनू ने अपनी प्रेमिका को वहां बुलाया था, फ्लैट को सजाया गया था, यहां तक कि सोनू ने अपनी प्रेमिका की तस्वीर भी कमरे में लगाई हुई थी, तभी नशे में धुत वहां अजय पहुंचा, फिर सोनू और सागर को धमकाने लगा, यहां तक कि उसने सोनू की गर्लफ्रेंड को भी भला बुरा कहा, उसकी फोटो खींच ली, उस समय सोनू और सागर फ्लैट पर नहीं थे। वहां सोनू का रसोइया था, सोनू जब घर पहुंचा तो उसे विवाद का पता चला, उसने अजय को फोन कर खूब धमकाया, यहां तक कि उसने घर की महिलाओं की बेइज्जती की, गोली मारने की धमकी दी, अजय सोनू से बदला लेना चाहता था।

Advertisement

फ्लैट खाली करवा लिया
फिर स्टेडियम के वरिष्ठ कोच ने सागर और सुशील के बीच चल रहे विवाद की सुलह कराकर फ्लैट खाली करवा लिया, लेकिन अजय सोनू से हर हाल में बदला चाहता था, अजय सुशील के कान भरने लगा, वो सुशील से कहता था कि सागर दूसरे पहलवानों के सामने उसे गाली देता है। वहीं सोनू भी काला जठेड़ी की धमकी देकर इसे मारने की बात कहने लगा, अजय कहता कि स्टेडियम में पहलवानों के बीच सुशील की साख गिर रही है, 4 मई को अजय के कहने पर ही सुशील ने शाम के समय सभी पहलवानों की बीफ्रिंग ली, उन्हें खूब धमकाया।

Advertisement

लोगों को इकट्ठा किया
उसने सागर के दोस्त भगते को पीटा, उसका फोन छीन लिया, सुशील ने अपने साथियों से रात को इकट्ठा होने को कहा, फिर असौदा गैंग के बिजेन्द्र उर्फ बिंदर से संपर्क कर असौदा से लड़के लाने के लिये कहा। बिंदर के कहने पर भूपेन्द्र उर्फ भूपी, मोहित उर्फ भोली, गुलाब उर्फ पहलवान, मनजीत उर्फ चुन्नीलाल, प्रवीण उर्फ चोटी, प्रिंस दलाल और अन्य युवक रात को स्टेडियम पहुंचे, बाद में सोनू, अमित और सागर को स्टेडियम उठा ले आये। सोनू, अमित और सागर को बुरी तरह पीटा गया, सूत्रों का दावा है कि उस समय ज्यादातर लोग नशे की हालत में थे, अजय ने सोनू को बुरी तरह पीटा, दूसरी ओर सुशील ने सागर को पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई।