जब लालू यादव को लगी प्यास तो रांची में लैंड करवाने लगे प्लेन, गृहमंत्री की वजह से नहीं मिली इजाजत

ये किस्सा साल 1991 का है, तब लालू यादव बिहार के सीएम थे, इस समय लालू जनता दल में थे, पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन ओडिशा के पुरी में था, जिसमें शामिल होने के लिये लालू भी पहुंचे थे।

New Delhi, May 31 : बिहार के पूर्व सीएम और राजद के संस्थापक लालू प्रसाद यादव देश के चर्चित राजनेताओं में से एक हैं, उनसे जुड़े कई किस्से कहानियां काफी लोकप्रिय है, ऐसा ही एक किस्सा है, जब लालू को प्लेन में प्यास लगी, तो वो फ्लाइट को पटना की जगह रांची में ही लैंड करवाने लगे थे, आइये आपको पूरा किस्सा बताते हैं।

Advertisement

1991 का मामला
ये किस्सा साल 1991 का है, तब लालू यादव बिहार के सीएम थे, इस समय लालू जनता दल में थे, पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन ओडिशा के पुरी में था, जिसमें शामिल होने के लिये लालू भी पहुंचे थे, वहां से वापसी में पार्टी के कुछ नेताओं और पत्रकारों के साथ लालू प्राइवेट प्लेन में सवार हुए, तब उनके एक मित्र ने उन्हें भुजा पैक करके दिया था कि रास्ते में खा लिजिएगा।

Advertisement

भुजा खाने लगे
लालू प्लेन में सवार हुए और भुजा खाने लगे, जिसके बाद उन्हें तेज प्यास लग गई, वो ऐसा दौर था, जब बोतल बंद मिनरल वाटर का चलन शुरु नहीं हुआ था, lalu प्यास से परेशान लालू ने पायलट से प्लेन को रांची में ही लैंड करवाने की इच्छा जताई और कहा कि पानी पीकर पटना निकल लेंगे, तब रांची बिहार का ही हिस्सा था।

Advertisement

इजाजत नहीं मिली
पायलट ने लालू के आदेश पर प्लेन को रांची हवाई अड्डे पर लैंड कराने के लिये जरुरी निर्देश दिये, लेकिन एयरपोर्ट की ओर से लालू के प्लेन को लैंड करने की इजाजत नहीं मिली। lalu prasad yadav दरअसल उसी समय एयरपोर्ट पर तत्कालीन गृह राज्यमंत्री सुबोध कांत सहाय का प्लेन भी मौजूद था, सुरक्षा कारणों से लालू से प्लेन को लैंड कराने से मना कर दिया गया, थोड़ी देर बाद रांची हवाई अड्डे के ऊपर ही मंडराने के बाद लालू का प्लेन पटना की ओर बढ गया। इस पूरे किस्से को टाइम्स ऑफ इंडिया में पत्रकार रहे लव कुमार मिश्रा ने एक इंटरव्यू में बताया था, लव ही वो शख्स थे, जिन्होने लालू को भुजा पैक करके दिया था।