बाबर आजम से पहले इन 4 क्रिकेटरों ने की है बहन से शादी, एक के तो 5 बच्चे

ये कोई पहला मौका नहीं है, जब कोई क्रिकेटर अपनी ही चचेरी बहन के साथ शादी करने जा रहा है, इस सूची में बड़े-बड़े नाम हैं।

New Delhi, Jun 02 : पाक क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम अगले साल शादी करने जा रहे हैं, खास बात ये है कि बाबर अपनी ही चचेरी बहन से निकाह करेंगे, पाक टीम के कप्तान बाबर आजम और उनकी चचेरी बहन के परिवारों के बीच इस कपल की शादी की बात पर सहमति बन चुकी है, दोनों की शादी अगले साल होगी, फिलहाल दोनों की सगाई हुई है, खैर ये कोई पहला मौका नहीं है, जब कोई क्रिकेटर अपनी ही चचेरी बहन के साथ शादी करने जा रहा है, इस सूची में बड़े-बड़े नाम हैं, आइये उन पर नजर डालते हैं, जिन्होने अपनी ही बहन की पत्नी बनाया है।

Advertisement

शाहिद अफरीदी और नादिया
पाक के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने 20 साल की उम्र में अपने मामा की लड़की नादिया के साथ निकाह किया था, तब से करीब 19 सालों से वो एक साथ हैं, नादिया बहुत ही रिर्जव्ड है, जिनको कभी भी शाहिद अफरीदी के साथ मैच के दौरान नहीं देखा गया, शाहिद अफरीदी ने 22 अक्टूबर 2000 में नादिया से शादी की थी, दोनों की पांच बेटियां है।

Advertisement

मुस्तफिजुर रहमान और सामिया परवीन
बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने भी अपनी चचेरी बहन सामिया परवीन शिमू से शादी की है, दोनों की शादी दो साल पहले 2019 में हुई थी, सामिया ने मनोविज्ञान की पढाई की है।

Advertisement

मोसद्देक हुसैन और शरमीन समीरा
बांग्लादेशी क्रिकेटर मोसद्देक हुसैन ने भी 2012 में अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा के साथ शादी की थी, हुसैन अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं, उन पर पत्नी ने दहेज के लिये परेशान करने का आरोप लगाया था, इसी मामले की वजह से मोसद्देक को टीम से अपना स्थान गंवाना पड़ा।

सईद अनवर और लुबना
साल 1996 में पाक क्रिकेटर सईद अनवर ने अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी की थी, लुबना पेशे से एक डॉक्टर है, संयोगवश ये वही साल था, जब सईद टेस्ट क्रिकेट में अपना बेहतर खेल दिखा रहे थे, अचानक 2001 में बेटी की असामयिक मौत हुई और अनवर बुरी तरह से टूट गये, इसके बाद वो अपने खेल को जारी नहीं रख पाये, फिर 2003 में रिटायर हो गये।