जब सोनिया गांधी से सास इंदिरा ने कहा था, घबराओ मत, मैं भी जवान थी, मैंने भी प्यार किया है

उस मुलाकात में सोनिया गांधी को नर्वस देख इंदिरा ने उनसे ये भी कहा था कि घबराओ मत, मैं भी जवान थी, मुझे भी प्यार हुआ था, मैं समझती हूं।

New Delhi, Jun 06 : कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने राजीव गांधी से लव मैरिज की थी, कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में पढाई के दौरान राजीव गांधी पहली बार सोनिया से मिले थे, मुलाकात दोस्ती में फिर प्यार में बदल गया, 25 फरवरी 1968 को सोनिया और राजीव ने शादी कर ली, और सोनिया गांधी-नेहरु परिवार की बहू बन गई।

Advertisement

राजदीप को इंटरव्यू
सास इंदिरा गांधी से अपने संबंधों और उनसे पहली मुलाकात को लेकर सोनिया गांधी ने वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई को इंटरव्यू में कई बातें बतायी थी, उन्होने कहा था कि 1965 में इंदिरा को उनके और राजीव गांधी के अफेयर का पता चला था, जिसके बाद उन्होने मुझे मिलने के लिये बुलाया, होनो वाली सास के बुलावे पर मैं काफी नर्वस थी।

Advertisement

नर्वस और घबराई थी
सोनिया गांधी ने उस मुलाकात के बारे में राजदीप सरदेसाई को बताया था कि मैं बहुत नर्वस और घबराई हुई थी, लेकिन वो बिल्कुल नॉर्मल थी, मुझे इंगलिश नहीं आती थी अच्छे से, इसलिये वो मुझसे फ्रेंच में बात बात करने लगी, तब वो प्रधानमंत्री नहीं थीं।

Advertisement

मुझे भी प्यार हुआ था
उस मुलाकात में सोनिया गांधी को नर्वस देख इंदिरा ने उनसे ये भी कहा था कि घबराओ मत, मैं भी जवान थी, मुझे भी प्यार हुआ था, मैं समझती हूं। कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक इंदिरा गांधी जैसी दिखती थीं, वो उससे बिल्कुल अलग थीं, बकौल सोनिया वो मेरी परेशानी बहुत अच्छी तरह से समझती थीं, वो मेरे खाने तक का ध्यान रखती थीं, जैसे कोई मां अपने बच्चे का ख्याल रखती है, उनकी वजह से मुझे कभी महसूस नहीं हुआ, कि मैं बाहरी हूं।