Success Story- यूपी की बेटी ने बढाया मान, अमेरिका में 70 लाख की नौकरी मिली

डॉ. एस के सिंह ने कहा कि उनकी तीनों बेटियां उनका अभिमान हैं, दूसरी बेटी पूजा की उपलब्धि से उनके पिता का सिर और ऊंचा हो गया है।

New Delhi, Jun 08 : यूपी के देवरिया जिले के भुजौली कॉलोनी निवासी डॉ. एसके सिंह की तीनों बेटियां नाम रोशन कर रही है, दूसरे नंबर की बेटी पूजा सिंह को अमेरिका में अमेजन ने 1 लाख डॉलर का पैकेज दिया है, बेटी की इस उपलब्धि पर परिजन समेत गांव के लोग भी काफी खुश हैं। जानकारी के अनुसार मूल रुप से मऊ और अब देवरिया में रहने वाले डॉ. एसके सिंह पिछले साल यहीं से जिला होम्योपैथिक चिकित्सालय के पद से रिटायर हुए हैं, उनकी पत्नी शिक्षिका है, चार संतानों में तीन बेटियां और सबसे छोटा बेटा है, दंपत्ति ने सभी बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलकर समाज में बेटियों को कमतर समझने वालों को सीख दी है, इनकी बड़ी बेटी डॉ. ज्योति सिंह चंडीगढ से पढाई कर नेत्र चिकित्सक है, और अब पति संग दिल्ली में रहती हैं।

Advertisement

अमेरिका पढने गई
दूसरे नंबर की बेटी पूजा सिंह ने शहर के ही जीवन मार्ग सोफिया सेकेंडरी स्कूल से हाईस्कूल पास करने के बाद 12वीं लखनऊ के रानी लक्ष्मीबाई गर्ल्स कॉलेज से किया, इसके बाद पूजा ने जीएनआईओटी ग्रेटर नोएडा से कंप्यूटर साइंस में बीटेक करने के बाद अमेरिका के नार्थ कैरोलिना यूनिवर्सिटी से मास्टर ऑफ साइंस किया।

Advertisement

70 लाख की नौकरी
अब अमेजन ने एक लाख अमेरिकी डॉलर के पैकेज पर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर उन्हें अपने यहां नोकरी दी है, वहीं तीसरी बेटी विजया सिंह सीए करके गुरुग्राम के एक नामी कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर काम कर रही हैं।

Advertisement

बेटा पढाई कर रहा
वहीं सबसे छोटे बेटे अनिकेत आनंद सिंह बीबीडी लखनऊ से बीबीए थर्ड ईयर के छात्र हैं, डॉ. एस के सिंह ने कहा कि उनकी तीनों बेटियां उनका अभिमान हैं, दूसरी बेटी पूजा की उपलब्धि से उनके पिता का सिर और ऊंचा हो गया है। समाज में बेटियों को कम आंकने वालों को इससे सीख मिलेगी।