नुसरत जहां का चौंकाने वाला बयान ‘जब शादी ही नहीं हुई तो तलाक कैसा’

पति संग अनबन की खबरों के बीच नुसरत जहां ने बड़ी बात कह दी है, उनके इस बयान को जिसने सुना वो चौंक गया है ।

New Delhi, Jun 09: बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां ने साल 2019 में बिजनेसमैन निखिल जैन संग तुर्की में धूमधाम से शादी की थी । नुसरत ने खुद अपनी शादी की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया था । दुल्‍हन के लिबास में वो बेहद खूबसूरत लग रहीं थीं, चूड़ी-बिंदी-सिंदर-मंगलसूत्र सब कुछ तो दिखा था उन तस्‍वीरों में,  लेकिन अब एक्ट्रेस ने कहा है कि कि उनकी शादी मान्य नहीं है । नुसरत का ये बयान तब आया है जब खबरें आ रही हैं कि वो प्रेग्‍नेंट हैं और पति निखिल ने बच्‍चे को अपना मानने से ही इनकार कर दिया है ।

Advertisement

6 महीने से साथ नहीं हैं नुसरत और निखिल
नुसरत जहां और निखिल जैन को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार खबरें आ रहीं थीं कि ये कपल साथ नहीं है । निखिल ने खुद बताया कि वो 6 महीने से साथ में भी नहीं है, इन सब के बीच नुसरत की प्रेग्नेंसी की खबरों ने भी तूल पकड़ा । इसे लेकर निखिल ने कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं और अगर नुसरत प्रेग्नेंट हैं भी तो वो बच्चा उनका नहीं है । नुसरत का अफेयर बीजेपी नेता और एक्‍टर यश दास गुप्‍ता से बताया जा रहा है । लेकिन अब नुसरत ने जो कहा है वो चौंकाने वाला है ।

Advertisement

शादी मान्‍य नहीं तो तलाक कैसा?
नुसरत जहां कहा है- ‘एक विदेशी भूमि पर होने के कारण, तुर्की मैरिज रेगुलेशन के अनुसार , शादी अमान्य है. इसके अलावा, क्योंकि ये एक Interfaith Marriage (दो धर्मों के लोगों के बीच में हुई शादी) थी, इसलिए इसे भारत में इसे वैधानिक मान्यता देने की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।’ ‘कानूनी तौर पर ये शादी वैलिड नहीं है, बल्कि एक रिलेशनशिप या फिर लिव-इन रिलेशनशिप है । इसलिए तलाक का सवाल ही नहीं उठता।’

Advertisement

बहुत पहले अलग हो गए थे हम …
नुसरत जहां ने कहा-‘हम बहुत पहले ही अलग हो गए थे, लेकिन मैंने इसके बारे में बात नहीं की क्योंकि मैं अपनी प्राइवेट लाइफ को अपने तक ही सीमित रखना चाहती थी । हमारी कथित शादी कानूनी रूप से वैध और मान्य नहीं है । और ये कानून की नजर में शादी तो बिल्कुल भी नहीं है।’ खबर है कि निखिल ने मामले में केस भी दर्ज कराया है, निखिल के मुताबिक नुसरत मेरे नहीं किसी और के साथ रहना चाहती हैं । आपको बता दें इस पूरे मसले पर एक्‍टर यशदास गुप्ता की तरफ से कोई बयान नहीं आया है, उनके साथ नुसरत के अफेयर की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं ।