माफी मांगने पर भी नहीं बच पाये शाकिब अल हसन, प्रतिबंध के साथ देना होगा जुर्माना, वीडियो

शाकिब की कप्तानी वाली टीम मोहम्मडन ने 31 रन से ये मैच जीता, हालांकि शाकिब ने अपने खराब आचरण के लिये फेसबुक पोस्ट में माफी भी मांगी थी, लेकिन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद फैंस ने उन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की।

New Delhi, Jun 13 : बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन को ढाका प्रीमियर लीग के 3 मैचों के लिये सस्पेंड कर दिया गया है, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को उन्हें निलंबित करने की घोषणा की, अंपायर की ओर से एलबीडब्लयू कॉल पर इंकार करने के बाद शाकिब पूरी तरह से अपना आपा खो बैठे, और गुस्से में स्टंप्स को लात मारी, उन्होने बाद में स्टंप्स को हाथ से उखाड़कर फेंक दिया।

Advertisement

बैन के साथ जुर्माना
क्रिक इंफो की रिपोर्ट के मुताबिक शाकिब अल हसन पर बैन के अलावा 5 लाख टका (करीब 4.2 लाख रुपये) का जुर्माना भी लगाया गया है, उन्हें 11 जून को अबाहनी लिमिटेड और मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के बीच ढाका प्रीमियर लीग टी-20 मैच के दौरान अंपायरों, ग्राउंड स्टाफ से बदतमीजी करने तथा उपकरणों के दुरुपयोग का दोषी पाया गया। ये बीसीबी के आचार संहिता के तहत लेवल-3 का अपराध है, शाकिब अल हसन ने सजा को स्वीकार कर लिया है।

Advertisement

माफी मांगी
शाकिब की कप्तानी वाली टीम मोहम्मडन ने 31 रन से ये मैच जीता, हालांकि शाकिब ने अपने खराब आचरण के लिये फेसबुक पोस्ट में माफी भी मांगी थी, लेकिन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद फैंस ने उन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की, उन्होने मैदान पर सारी हदें पार कर दी, वो दो बार अंपायर से भिड़ गये, उन्होने स्टंप्स को लात मारी, अपने हाथों से उन्हें उखाड़ भी दिया, वो अधिकारियों पर भी भड़ गये, और तीखी बहस करते देखे गये।

Advertisement

ऐसा क्यों किया
इस बीच मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब क्रिकेट समिति के अध्यक्ष मसूदुज्जमां ने कहा कि इस बात का भी पता लगाना चाहिये कि आखिर शाकिब ने ऐसा क्यों किया, उन्होने कहा कि हम बीसीबी से अपील करेंगे, ताकि ये पता लग सके कि शाकिब जैसे अनुभवी खिलाड़ी ने इस तरह का व्यवहार क्यों किया। अधिकारियों से कहेंगे कि इस मामले की जांच करें और देखें कि शाकिब को ऐसा कदम उठाने के लिये उकसाया गया, स्वाभाविक रुप से ये स्वीकार्य नहीं था, लेकिन साथ ही हमें ये भी पता लगाना होगा, कि ऐसा क्यों हुआ।

Advertisement