JDU को चाहिये मोदी सरकार में हिस्सेदारी, नीतीश के 3 करीबी नेताओं के मंत्री बनने की चर्चा

मोदी सरकार का विस्तार इस साल संसद ने मानसून सत्र से पहले ही हो सकता है, ऐसे में जदयू के जिन बड़े चेहरों के कैबिनेट मंत्री बनने की संभावना जताई जा रही है।

New Delhi, Jun 13 : मोदी सरकार में विस्तार और फेरबदल की अटकलों के बीच अब एनडीए में बीजेपी की साथी पार्टियों में भी अपने हक के लिये आवाज उठाना शुरु कर दिया है, बताया जा रहा है कि इसमें सबसे पहली मांग बिहार में बीजेपी की साथी जदयू की ओर से उठाई गई है, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी ने कैबिनेट मंत्रियों के लिये तीन नेताओं के नाम आगे किये हैं, जिसमें दो को कैबिनेट में जगह मिलने की उम्मीद है।

Advertisement

गठबंधन में सबका सम्मान
कैबिनेट विस्तार की चर्चा के बीच जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने मीडिया से कहा कि उन्हें केन्द्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में पता चला है, एनडीए के हर सदस्य को कैबिनेट में हिस्सा मिलना चाहिये और एक साथी होने के नाते जदयू को खुद ही केन्द्रीय कैबिनेट में जगह मिलनी चाहिये, एक गठबंधन में हर हिस्से का सम्मान होना चाहिये।

Advertisement

हम ट्रेड यूनियन नहीं
जब मीडिया ने आरसीपी सिंह से पूछा कि मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में जदयू को हिस्सा मिलते-मिलते रह गया, तो चर्चा थी, कि जदयू की 3 मंत्री पद की मांग बीजेपी नेतृत्व ने कबूल नहीं किया था, क्या इस बार पार्टी अपने हक की मांग करेगी, तो इस पर उन्होने कहा कि हम मांग क्यों करेंगे, एनडीए में इसके लिये मांग होती है, क्या हम कोई ट्रेड यूनियन हैं, जो मांग करेंगे।

Advertisement

इन नामों पर चर्चा
चर्चा है कि मोदी सरकार का विस्तार इस साल संसद ने मानसून सत्र से पहले ही हो सकता है, ऐसे में जदयू के जिन बड़े चेहरों के कैबिनेट मंत्री बनने की संभावना जताई जा रही है, उनमें आरसीपी सिंह, राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, तथा संतोष कुशवाहा का नाम सबसे आगे है, narendra-modi हालांकि इनमें से दो को कैबिनेट रैंक पर मंत्रालय मिल सकता है, दूसरी ओर बिहार बीजेपी से डॉ. संजय जायसवाल और सुशील कुमार मोदी में से एक को केन्द्रीय मंत्री बनाये जाने की चर्चा है।