LJP टूट पर ऑफर का दौर शुरु, इज्जत बचाने के लिये चिराग पासवान ने चाचा के सामने रखा प्रस्ताव

रामविलास पासवान के छोटे भाई पशुपति कुमार पारस की अगुवाई में जब लोजपा के 6 में से 5 सांसदों ने बगावत कर दी है, और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को अलग-थलग कर दिया है।

New Delhi, Jun 15 : लोजपा में विवाद के बीच ऑफर का दौर शुरु हो चुका है, एक तरफ जहां विपक्षी दल राजद ने चिराग को ऑफर दिया है, तो वहीं खुद चिराग पासवान पार्टी और परिवार में अपनी इज्जत बनाये रखने के लिये चाचा पशुपति कुमार पारस के सामने नया प्रस्ताव देकर उनके आवास पर पहुंचे हैं, हालांकि पूरे राजनीतिक घटनाक्रम में देखना होगा, कि कौन किसका ऑफर और प्रस्ताव स्वीकार करता है।

Advertisement

चाचा के सामने रखा प्रस्ताव
रामविलास पासवान के छोटे भाई पशुपति कुमार पारस की अगुवाई में जब लोजपा के 6 में से 5 सांसदों ने बगावत कर दी है, और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को अलग-थलग कर दिया है, chirag pashupati (1) इतना ही नहीं पशुपति पारस ने मीडिया के सामने इतना तक कह दिया कि वो चिराग को पार्टी में रहने से मना नहीं कर रहे हैं, इसके बाद चिराग खुद कार चलाकर चाचा पशुपति के बंगले पर पहुंचे, यहां उनके लिये दरवाजा तक नहीं खोला गया, चिराग दरवाजे के बाहर लगातार हार्न बजाते रहे, करीब आधे घंटे बाद जब चिराग पासवान को घर के अंदर जाने को मिला, तो चिराग ने अपनी इज्जत बचाने के लिये चाचा पशुपति कुमार पारस के सामने नया प्रस्ताव रखा है।

Advertisement

क्या है प्रस्ताव
चिराग पासवान ने चाचा से कहा कि वो पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद त्यागने के लिये तैयार हैं, साथ ही चिराग ने दांव खेलते हुए कहा कि रामविलास पासवान की मौत के बाद पार्टी में उनकी पत्नी रीना पासवान सबसे वरिष्ठ है, chirag paswan इस लिहाज से रीना पासवान को लोजपा का नया अध्यक्ष नियुक्त कर दिया जाए, इस दांव के जरिये चिराग चाचा के बजाय अपनी मां के हाथों में पार्टी की कमान सौंपना चाहते हैं, हालांकि ये देखना दिलचस्प होगा कि पशुपति इस प्रस्ताव को मानते हैं या नहीं।

Advertisement

पार्टी में बने रहने का ऑफर
पशुपति पारस ने भले ही पांच सांसदों के साथ पार्टी में बगावत कर दी है, पार्टी के सांसदों ने पशुपति को मौखिक रुप से नया अध्यक्ष मान लिया है, मीडिया के सामने पशुपति ने भतीजे चिराग को असामाजित तत्व तक कह दिया,  लेकिन उन्हें पार्टी से निकालने की बात नहीं कही है, पशुपति ने चिराग को ऑफर दिया है, कि चिराग पार्टी में बने रहें, इससे उन्हें कोई ऐतराज नहीं है।

राजद का ऑफर
बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के प्रवक्ता भाई वीरेन्द्र ने चिराग पासवान को ऑफर दिया है, कि वो उनकी पार्टी ज्वाइन कर लें, राजद खुले दिल से उनका स्वागत करेगी, भाई वीरेन्द्र ने कहा कि चिराग और तेजस्वी दोनों युवा हैं,. chirag paswan2 दोनों मिलकर आरजेडी में काम करें, तेजस्वी बिहार और चिराग केन्द्र की राजनीति करें, हम उनका स्वागत करने के लिये तैयार हैं।