बड़ी टूट की कगार पर बसपा, मायावती को अखिलेश यादव फिर देंगे झटका

अटकलों का बाजार गर्म है, यूपी की सियासत में हलचल मची हुई है, बसपा पूरी तरह से टूटने की कगार पर है, चर्चा ये भी है कि सभी बागी विधायक जल्द ही सपा का दामन थाम कर अगला चुनाव लड़ेंगे।

New Delhi, Jun 16 : यूपी की सियासत में एक बार फिर से दिलचस्प मोड़ आने शुरु हो गये हैं, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बसपा के सभी विधायकों से मुलाकात कर आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर घंटों बातचीत की है। सूत्रों का दावा है कि बागी विधायकों को सपा निरंतर सम्मान देने में कोई कसर नहीं छोड़ रही, बहुत जल्द सपा सुप्रीम अखिलेश यादव सभी बागी विधायकों को अपने पार्टी में शामिल करा सकते हैं।

Advertisement

सेंधमारी की कोशिश
अखिलेश यादव ने राज्यसभा चुनाव के लिये पहले बसपा के खेमे में सेंधमारी की कोशिश की थी, उस दौरान बसपा के सात विधायकों को पार्टी ने निष्कासित कर दिया था, हाल ही में बसपा ने अपने कुछ विधायकों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

Advertisement

टूट की कगार पर बसपा
अटकलों का बाजार गर्म है, यूपी की सियासत में हलचल मची हुई है, बसपा पूरी तरह से टूटने की कगार पर है, चर्चा ये भी है कि सभी बागी विधायक जल्द ही सपा का दामन थाम कर अगला चुनाव लड़ेंगे, वहीं सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का कहना है कि mayawati bsp सभी बागी विधायकों के आने से समाजवादी पार्टी को बहुत बड़ा बल मिलेगा, और सब के सहयोग से मिशन 2022 पूरा करेंगे, तब जाकर समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी।

Advertisement

बसपा में बगावत
राज्यसभा चुनाव के दौरान पिछले साल बसपा में बड़ा तूफान आया था, बसपा से बगावत कर 7 विधायक अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे थे, उस दौरान श्रावस्ती विधायक असलम राईनी ने बड़ी भूमिका निभाई थी, maya sp-bsp (3) सभी 7 विधायकों के साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात भी की थी, तब मायावती ने पलटवार किया था, राज्यसभा चुनाव में बगावत करने वाले 7 विधायकों को बसपा सुप्रीमो ने निलंबित कर दिया था।

निलंबित किये गये बागी विधायकों के नाम
असलम राइनी (भिनगा- श्रावस्ती)
मुजतबा सिद्दकी (प्रतापपुर- इलाहाबाद)
हाकिम लाल बिंद (हांडिया- प्रयागराज)
हरगोविंद भार्गव (सिधौली- सीतापुर)
असलम अली चौधरी (ढोलाना – हापुड़)
सुषमा पटेल (मुंगरा बादशाहपुर)