आर-पार के मूड में चिराग पासवान, चाचा के खिलाफ मोर्चा, लोकसभा स्पीकर को चिट्ठी लिख की ऐसी मांग

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़लान को लिखे अपने लेटर में चिराग पासवान ने लोजपा के पार्टी संविधान का हवाला दिया है, चिराग ने इस लेटर में कहा, पशुपति पारस को संसदीय दल का नेता घोषित करना पार्टी के संविधान के खिलाफ है।

New Delhi, Jun 16 : रामविलास पासवान की पार्टी में चाचा बनाम भतीजे के बीच छिड़ा राजनीतिक युद्ध और गहरा गया है, ताजा खबर ये है कि चिराग ने आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखकर पशुपति कुमार पारस को सदन का नेता चुने जाने का विरोध किया है, चिट्ठी में चिराग ने लोकसभा स्पीकर से मांग की है। कि पारस को लोकसभा का नेता चुने जाने के फैसले की समीक्षा की जाए, साथ ही चिराग पासवान को सदन का नेता चुना जाए, उधर लोजपा में छिड़ी जंग के बीच पशुपति कुमार पारस के आज पटना पहुंचने की खबर के साथ ही बिहार में सियासी पारा चढ गया है।

Advertisement

संविधान का हवाला
लोकसभा स्पीकर ओम बिड़लान को लिखे अपने लेटर में चिराग पासवान ने लोजपा के पार्टी संविधान का हवाला दिया है, चिराग ने इस लेटर में कहा, पशुपति पारस को संसदीय दल का नेता घोषित करना पार्टी के संविधान के खिलाफ है, chirag4 इसलिये इस फैसले की समीक्षा की जाए, चिराग ने स्पीकर से मांग की है, कि उन्हें लोकसभा में संसदीय दल का नेता बनाया जाए।

Advertisement

आवास के बाहर सुरक्षा बढी
इस बीच दिल्ली में चिराग के आवास के बाहर सुरक्षा बढा दी गई है, दिल्ली पुलिस और एसएसबी के जवानों को लोजपा नेता के घर के बाहर तैनात कर दिया गया है, chirag pashupati (1) चिराग पासवान के घर के बाहर पुलिस की तैनाती बढाने के साथ ही दिल्ली पुलिस की ओर से ये भी कहा गया है कि लोजपा नेता के आवास के बाहर आज कोई प्रेस कांफ्रेंस नहीं होगी।

Advertisement

पटना आ रहे हैं पारस
लोजपा में टूट के बाद आज पशुपति पारस पहली बार पटना पहुंच रहे हैं, पशुपति पारस के स्वागत के लिये लोजपा ऑफिस में जश्न का माहौल है, कार्यालय में बैंड बाजे के साथ जश्न मनाया जा रहा है, बड़े-बड़े बैनर पोस्टर से भी ऑफिस को सजाया गया है।