इजरायल की नई सरकार का भारत को लेकर आया बड़ा बयान, नेफ्ताली बेनेट ने पीएम मोदी को लेकर ये कहा

इजरायल के नए बने प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री यैर लैपिड ने भारत को लेकर बड़ा बयान दिया है, नई सरकार के इस बयान को अहम माना जा रहा है ..

New Delhi, Jun 16: बेंजामिन नेतन्याहू के 12 साल के शासन के बाद इजरायल की कमान अब नेफ्टाली बेनेट के हाथों में सौंपी गई है । बेनेट ने रविवार को ही प्रधानमंत्री के तौर काम करना शुरू किया है । इजरायल में विदेश मंत्री का कार्यभार संभालने वाले यैर लैपिड ने भारत को लेकर ट्वीट किया और रणनीतिक संबंधों को आगे बढ़ाने की बात कही है । लैपिड ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर के बधाई संदेश के जवाब में ट्वीट किया था ।

Advertisement

ट्वीट में क्‍या लिखा
यैर लैपिड ने ट्वीट किया-  ‘मैं दोनों देशों के बीच रणनीतिक संबंधों को आगे बढ़ाने की दिशा में साथ काम करने की उम्मीद करता हूं और आशा है जल्द ही इजरायल में आपका स्वागत करेंगे।’भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकरindia israel ने इससे पहले एक ट्वीट कर अपने इजरायली समकक्ष को बधाई दी थी, उन्‍होंने लिखा था- ‘इजरायल के वैकल्पिक प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री यायर लैपिड को उनकी नियुक्ति पर बधाई. अपनी बहुआयामी रणनीतिक साझेदारी को और आगे ले जाने के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।’

Advertisement

2023 तक बेनेट रहेंगे प्रधानमंत्री
आपको बता दें इजरायल में गठबंधन सरकार बनी है, येश एतिड पार्टी के israel new pm (1)प्रमुख लैपिड सत्ता साझेदारी समझौते के तहत सितंबर 2023 में नेफटाली बेनेट से प्रधानमंत्री पद का दायित्व संभालेंगे और कार्यकाल पूरा होने तक दो वर्षों के लिए इस पद पर रहेंगे ।

Advertisement

पीएम मोदी ने दी थी बधाई
इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले नेफ्टाली बेनेट को बधाई दी थी, उन्‍होंने कहा था कि अगले साल कूटनीतिक संबंध बहाल होने के 30 वर्ष पूरे हो रहे हैं और वह उनसे modi netnyahuमिलने और दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने के लिए उत्सुक हैं । इसके जवाब में, नेफ्ताली बेनेट ने भी पीएम मोदी को शुक्रिया करते हुए ट्वीट किया था, लिखा, मैं दोनों लोकतांत्रिक देशों के अनोखे और गर्मजोशी से भरे रिश्ते को और आगे ले जाने के लिए आपके साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं । अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने नेतन्याहू के प्रति भी अपना ‘गहरा आभार’ व्यक्त किया था।