पिता की वजह से नीना गुप्ता की मां ने की आत्महत्या की कोशिश, वजह दूसरी शादी

एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने लिखा है, जब रुप नारायण गुप्ता के अंदर इतना दम आ गया था कि वो अपनी पसंद की लड़की से शादी करना चाहते थे, वो भी परिवार की रजामंदी से।

New Delhi, Jun 16 : बॉलीवुड स्टार अपनी निजी जिंदगी को छिपाकर ही रखना पसंद करते हैं, कोई भी इस पर खुलकर बात नहीं करता, पब्लिक में खासकर सितारे अपना सिर्फ ग्लासी वर्जन ही दिखाते हैं, नीना एक ऐसी एक्ट्रेस है, जिन्होने हाल ही में लांच हुई अपनी ऑचोबायोग्राफी में चीजों को रियल रखा है, उनकी किताब का नाम सच कहूं तो-मेरी आत्मकथा है।

Advertisement

बोल्ड एक्ट्रेस
अपनी पहली शादी से लेकर बिना शादी बच्चे को जन्म देने और सिंगल पेरेंट की भूमिका निभाने तक, इस किताब में नीना ने सबकुछ बताया है। उन्होने अपने पेरेंट्स के बारे में भी खुलकर बात की है, उनकी शादीशुदा जिंदगी कैसी थी, नीना गुप्ता की मां शकुंतला गुप्ता एक पंजाबी लड़की थी, जिसने अलग कास्ट के लड़के से शादी की थी।

Advertisement

क्या लिखा है
एक्ट्रेस ने लिखा है, जब रुप नारायण गुप्ता के अंदर इतना दम आ गया था कि वो अपनी पसंद की लड़की से शादी करना चाहते थे, वो भी परिवार की रजामंदी से, वो चाहते थे, कि चीजें ठीक हो, कभी वो मेरी मां से शादी रचाएं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मेरे माता-पिता काफी बहादुर थे, वो मेरी मां से बहुत प्यार करते थे, लेकिन वो एक अच्छा बेटा भी बनना चाहते थे, क्योंकि उनके पिता ने किसी और लड़की से उनका रिश्ता तय कर दिया था, जिसके लिये वो उन्हें इंकार नहीं कर पा रहे थे।

Advertisement

सुसाइड की कोशिश
एक्ट्रेस ने बताया कि मेरे माता-पिता की शादी हो चुकी थी, जब मां को पिता की दूसरी शादी के बारे में पता चला तो उन्होने अपनी जान देने की कोशिश की थी, नीना कहती हैं कि मां को इतना दुख हुआ था, neena कि उन्होने अपनी जान तक लेने की कोशिश की, मुझे ये सोचने में वक्त लग गया कि उस जमाने में कुछ भी पाना आसान नहीं था। बाद में मेरे पिता की ऐसी स्थिति आ गई थी कि वो दो परिवारों के बीच झूल रहे थे, पिता ने दूसरी शादी की, वो भी अपने पिता के कहने पर, उनके दो बच्चे हुए, दोनों बेटे, लेकिन मेरा उनसे कम ही कनेक्शन रहा, मैं दोनों में से किसी को भी ठीक तरह से जान-पहचान नहीं पाई।