महिला डॉक्टर पर दिल हार बैठे थे प्रशांत किशोर, दिलचस्प है लव स्टोरी

प्रशांत किशोर का जन्म बिहार के रोहतास जिले के कोनार गांव में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था, बाद में उनका परिवार बक्सर शिफ्ट हो गया, बक्सर से स्कूलिंग के बाद पीके आगे की पढाई के लिये पटना आये।

New Delhi, Jun 16 : प्रशांत किशोर किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, वो देश के जाने-माने चुनावी रणनीतिकार हैं, वो पीएम मोदी से लेकर ममता बनर्जी तक के लिये काम कर चुके हैं, पीके के राजनीतिक कौशल से तो लगभग हर कोई वाकिफ है, लेकिन उनके निजी जीवन के बारे में कम ही लोग जानते हैं, तो आइये आज हम आपको इस बारे में बताते हैं।

Advertisement

बिहार में जन्म
प्रशांत किशोर का जन्म बिहार के रोहतास जिले के कोनार गांव में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था, बाद में उनका परिवार बक्सर शिफ्ट हो गया, बक्सर से स्कूलिंग के बाद पीके आगे की पढाई के लिये पटना आये, फिर हैदराबाद चले गये, पढाई के बाद पीके यूएन के एक हेल्थ प्रोग्राम से जुड़ गये, वहीं उनकी मुलाकात जाह्नवी दास से हुई।

Advertisement

पत्नी है डॉक्टर
जाह्नवी दास पेशे से डॉक्टर हैं, दोनों के बीच की मुलाकात पहले दोस्ती और फिर प्यार में तब्दील हो गई, आगे चलकर दोनों ने शादी कर ली। प्रशांत और जाह्नवी का एक बेटा भी है, गैर राजनीतिक पार्टियों में जाह्नवी अपने पति प्रशांत किशोर के साथ नजर भी आती हैं।

Advertisement

2014 चुनाव के बाद चर्चा में
आपको बता दें कि पीके सबसे पहले 2013 गुजरात विधानसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी के लिये काम कर रहे थे, इसके बाद 2014 लोकसभा चुनाव में रणनीति की पूरी जिम्मेदारी संभाली, हालांकि इसके बाद वो मोदी से अलग हो गये। पीके ने जदयू के साथ अपनी राजनीतिक पारी की भी शुरुआत की थी, लेकिन दो साल में ही वहां उनका मोहभंग हो गया।